अन्तर्राष्ट्रीय

ब्राजील की जेल में तीसरी बार भड़की हिंसा , 4 मरे

cvu0jmuwcaaa8ay-300x200

ब्राजीलिया | ब्राजील की एक जेल में रविवार को भड़की हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई। एक सप्ताह में देश की जेल में तीसरी बार हिंसा भड़की है। अमेजोनास राज्य जेल प्रशासन के हवाले से मनौस शहर में देसेम्बरगादोर रायमंडो विडाल पेसोआ जेल में एक कैदी का सिर धड़ से अलग कर दिया गया और एक अन्य की गला दबाकर हत्या कर दी गई।
स्थानीय मीडिया द्वारा जारी वीडियो फुटेज में भारी हथियारों से लैस पुलिस अधिकारी जेल में प्रवेश करते नजर आ रहे हैं। असामन्य स्थिति के चलते अक्टूबर में जेल को बंद कर दिया गया था। ब्राजील की अन्य जेलों में हिंसा भड़कने के बाद पिछले सप्ताह इसे खोल दिया गया था। इसे जेल में करीब 300 कैदियों को स्थानांतरित किया गया है। राज्य प्रशासन का कहना है कि वे तीन महीने यहां रहेंगे।
एक जनवरी को मनौस में ही स्थित एनिसियो जोबिम जेल परिसर में भड़की हिंसा में 56 कैदियों की मौत हो गई थी। वहीं प्रशासन ने बताया कि शुक्रवार को अमेजोन में स्थित ब्राजील के रोरायमा राज्य में मोंटे क्रिस्टी कृषि जेल में भड़की हिंसा में 33 लोगों की मौत हो गई थी। न्याय मंत्रालय के अनुसार जेलों में बंद कैदियों के मामले में ब्राजील दुनिया में चौथे स्थान पर है। यहां 6,22,000 लोग जेलों में बंद हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close