मनोरंजन

बायोपिक में सावित्री की भूमिका निभाएंगी कीर्ति सुरेश

keerthi-suresh-photos-in-nenu-sailaja-movie-7

फिल्म ‘रजनी मुरुगन’ और ‘नेनु शैलजा’ में काम करने वाली अभिनेत्री कीर्ति सुरेश आगामी बायोपिक फिल्म में दिग्गज दक्षिण भारतीय अभिनेत्री सावित्री के जीवन पर आधारित फिल्म में काम करेंगी। अभिनेत्री विद्या बालन, नित्या मेनन और अनुष्का शेट्टी के इस फिल्म में काम करने की अफवाहों के बीच यह सुनहरा अवसर कीर्ति सुरेश के हाथ लगा।  फिल्म के निर्देशक नाग अश्विन ने बताया, “कीर्ति के साथ हमारी बातचीत चल रही है। उनके इस फिल्म में होने की अधिक संभावना है। फिलहाल वह शहर से बाहर हैं। उनके लौटते ही हम आधिकारिक रूप से घोषणा करेंगे।” ‘महानती’ नाम की यह फिल्म तमिल और तेलुगू दोनों भाषाओं में बनेगी। इसमें अभिनेत्री सामन्था रुथ प्रभु भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी सामन्था के नजरिए से सुनाई जाएगी।
यह पूछे जाने पर कि सावित्री के जीवन पर ही बायोपिक क्यों, किसी और अभिनेत्री पर क्यों नहीं तो अश्विन ने कहा, “पिछले 80 सालों में अनगिनत तेलुगू सिनेमा में अनगिनत अभिनेत्रियां आई हैं, लेकिन किसी ने भी महानती का खिताब अर्जित नहीं किया और आज भी यह सिर्फ सावित्री के लिए संरक्षित है।”
चार जनवरी 1936 को जन्मीं सावित्री ने तमिल-तेलुगू फिल्म ‘समसारम’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा। ‘देवदासु’, ‘मिस्सममा’ ‘चिरंजीवी’ और ‘मायाबाजार’ आदि फिल्मों में शानदार अभिनय से उन्हें खूब लोकप्रियता मिली।  सावित्री ने ‘चिन्नारी पापलु’, ‘चिरंजीवी’ जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया। वह लोकप्रिय गायिका भी थीं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close