Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

स्वच्छ राजनीतिज्ञ सम्मान समारोह में माननीय सम्मानित

photoदेहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चन्द्र खंडूरी ने कहा कि राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री नित्यानन्द स्वामी ने राज्य की शुरूआती बुनियाद रखी व तेजगति से जो निर्णय लिए वो मिसाल हैं जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा। स्वामी के कार्यकाल में महत्वपूर्ण निर्णयों के कारण उत्तराखंड में वित प्रबंधन से लेकर औद्योगिक विकास तथा शिक्षा एवं स्वास्थ्य से लेकर कानून व्यवस्था समेंत सभी क्षेत्रों में राज्य का भरपूर विकास हुआ है।
श्री खंडूरी सर्वे ऑफ इण्डिया, हाथीबडकला के सभागार में नित्यनन्द स्वामी जन सेवा समिति के द्वारा स्वामी जी की 88वीं जयंती पर आयोजित स्वच्छ राजनीतिज्ञ सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वामी जी सूझबूझ और दूरदर्शिता निश्चल व्यवहार व मधुर भाषी प्रतिभा के धनी थे। यही कारण था कि नवोदित उत्तरांचल राज्य के गठन के बाद उसकी बागडोर श्री स्वामी जी के हाथों में सौंपी गई। उन्होंने आगे कहा कि स्वामी जी के प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी जब हम उनके बताये गए रास्ते पर बढते हुए उनके द्वारा लिए गए फैसले को साकार करने की दिशा में आगे बढें।
कार्यक्रम में गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली के द्वारा रेल मंत्री सुरेश प्रभु को स्वच्छ राजनीतिज्ञ सम्मान से सम्मानित किया जाना था किन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देहरादून में अचानक दौरा होने के कारण सुरक्षा कारणों से रेल मंत्री व राज्यपाल कार्यक्रम में शामिल न हो पाये रेल मंत्री के स्थान पर मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद श्री प्रदीप कुमार ने स्वच्छ राजनीतिज्ञ सम्मान ग्रहण किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close