राष्ट्रीय

 प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत 181 पर 

home1

धार | मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना में होने वाली गड़बड़ी की शिकायत 181 के माध्यम से सी एम हेल्पलाइन पर की जा सकेगी। यह ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धार जिले के मनावर में आवासहीन को आवास आवंटन स्वीकृति-पत्र वितरण समारोह में किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के चयनित हितग्राहियों की सूची ग्राम पंचायत कार्यालयों में चस्पां की जाएगी। इस समारोह में चार जिलों के 31 हजार आवासहीनों को स्वीकृति पत्र सौंपे गए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब किसी को भी आवासहीन नहीं रहने दिया जाएगा। मध्यप्रदेश में कानून बनाकर सभी आवासहीन को आवास के लिए जमीन उपलब्ध करवाने का अधिकार दिया जा रहा है। आवश्यकता पड़ने पर आवासहीनों को जमीन का अधिकार देने के लिए निजी भूमि भी क्रय की जाएगी।
इस मौके पर केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश देश में अग्रणी है। देश में अगले तीन वर्ष में एक करोड़ आवास निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। मध्य प्रदेश में तीन वर्ष में 11 लाख 78 हजार आवास बनाए जाएंगे। कार्यक्रम में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री चौहान ने दिवंगत सुन्दरलाल पटवा तथा दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में दो मिनट का मौन भी रखा गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close