राष्ट्रीय

गरीबों के खिलाफ उठाया गया नोटबंदी कदम : राहुल गांधी

rahul_gandhi

बारन | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए कहा कि नोटबंदी गरीबों के खिलाफ उठाया गया कदम है, क्योंकि भारत में केवल एक फीसदी लोग काला धन रखते हैं और उसे भी रियल एस्टेट, जमीनों और स्विस बैंक में निवेश करके रखते हैं। उन्होंने राजस्थान के बारन में एक रैली के दौरान कहा, “नोटबंदी गरीबों, किसानों तथा मध्यम वर्ग के लोगों के खिलाफ उठाया गया कदम है।”
मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “आपने भारत के लोगों को दो हिस्सों में बांट दिया है। एक तरफ एक फीसदी अमीर लोग हैं, तो दूसरी तरफ मध्यमवर्गीय व गरीब लोग।” उन्होंने कहा, “सारा काला धन नकदी में नहीं है और सारी नकदी काला धन नहीं हैं। भारत में केवल छह फीसदी काला धन ही नकदी में है। बाकी 94 फीसदी काला धन रियल एस्टेट, सोना व विदेशी बैंकों में है।”
कांग्रेस नेता ने राज्य में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, “मोदी जी जो देश में कर रहे हैं, वही वसुंधरा जी राजस्थान में कर रही हैं। राज्य सरकार जनजाति, दलितों तथा महिलाओं के खिलाफ है। यह सरकार अमीरों के लिए काम कर रही है।”
राहुल गांधी ने कहा, “सूट-बूट की सरकार दिल्ली तथा राजस्थान में बैठी है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close