उत्तर प्रदेशप्रदेश

वीके सिंह की बर्खास्तगी की मांग को लेकर आरक्षण समर्थकों का प्रदर्शन

1454089171-5581

लखनऊ । भाजपा जनता पार्टी (भाजपा) की परिवर्तन यात्रा में केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह की आरक्षण के मुद्दे पर की गई असंवैधानिक टिप्पणी के खिलाफ आरक्षण समर्थकों ने लखनऊ सहित समूचे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन किया।सभी ने केन्द्रीय मंत्री को बर्खास्त करने की मांग उठाई। साथ ही अखिलेश सरकार के 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने के निर्णय की निन्दा की।
इसी क्रम में लखनऊ में गोमती नगर के सामाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल आरक्षण समर्थक एकजुट हुए। सभी ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अवधेश वर्मा ने कहा, “बीते दिनों उन्नाव में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने भारत में आरक्षण व्यवस्था खत्म करने की बात कही थी। सिंह इससे पूर्व भी दलित समाज के लिए एक अपमानजनक टिप्पणी कर चुके हैं। अब आरक्षण पर कुठाराघात बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”
केबी राम का कहना है कि मोदी सरकार ने पिछले 2 वर्षो से पदोन्नति बिल को लम्बित रखकर दलितों का अपमान किया है। अब इस अपमान का बदला का समय आ गया है। उन्हांेने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा का एक ही मकसद है कि अनुसूचित जाति और पिछड़ी जाति के आरक्षण को समाप्त करने का माहौल बनाया जाए।
प्रदर्शनकारियों ने 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने के सपा सरकार के निर्णय की निंदा की। दोपहर करीब एक बजे प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर प्रदर्शन समाप्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close