उत्तर प्रदेशप्रदेश

नोटबंदी अर्थव्यवस्था को पीछे धकेल रही : अखिलेश

akhilesh-580x3951

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजधानी में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनसे संबंधित समारोह में केंद्र सरकार और विपक्षियों पर ताबड़तोड़ हमले करते हुए अखिलेश ने कहा कि नोटबंदी देश की अर्थव्यवस्था को पीछे धकेल रही है मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जिन देशों में नोटबंदी जैसे फैसले हुए हैं, वह देश अर्थव्यवस्था की दृष्टि से पीछे हो गया है। उन्होंने कहा, “केंद्र वाले समय-समय पर सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे हैं। पहली सीमा पर की, लेकिन दुर्भाग्यवश सबसे ज्यादा हमारे जवान शहीद हुए। दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक की, लंबी-लंबी लाइनें लग गई। अभी तक लाइनें खत्म नहीं हो रही हैं।”
उन्होंने कहा, “पैसा काला धन नहीं होता। हमारा-आपका लेन-देन काला होता है। लेन-देन ठीक कर दें तो सब ठीक हो जाएगा।” मुख्यमंत्री ने बसपा पर वार करते हुए कहा कि एक बीबीसी वाला दल, यह कहता है कि चुनाव के डर से समाजवादी जल्दी में शिलान्यास कर रहे हैं। लेकिन, उन्हें नहीं मालूम कि जब चुनाव होगा तो फिर समाजवादी सरकार आएगी।  अखिलेश ने कहा, “चार सालों में समाजवादियों ने बहुत काम किया। यह अन्य पार्टियों के लिए उदाहरण है। चुनाव आ रहा है, जनता सोच विचार कर फैसला करे। समाजवादी अपने काम से आगे बढ़ रहे हैं। दूसरे दल सपा को रोकने में लगे हैं।”
उन्होंने बाबा राम देव की तारीफ करते हुए कहा कि रामदेव ने कई बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।मुख्यमंत्री ने लखनऊ में कैंसर संस्थान के अलावा शान-ए-अवध बाजार, चकगंजरिया आईटी सिटी सहित इलाहाबाद में राज्य विश्वविद्यालय, संभल में जिला मुख्यालय भवन और चंदौली में मेडिकल कॉलेज सहित कुल 1200 से अधिक प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास किया।  मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तमाम काम इसलिए हो रहे हैं ताकि उत्तर प्रदेश आगे बढ़े। किसी पार्टी या सरकार के पास कोई और मॉडल हो तो सामने लाए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close