Main Slide

सेना ने पाक को दिया मुंहतोड़ जवाब, 7 पाक रेंजर्स मार गिराए

03_06_2016-attack03सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सीमा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में हीरानगर सेक्टर के बोबिया चौकी पर शुक्रवार सुबह भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हुई। पकिस्तान के युद्धविराम उल्लंघन की जबाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने सात पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है. बीएसएफ की फायरिंग में एक आतंकवादी भी मारा गया है. जम्मू के हीरानगर सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया.

शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने स्नाइपर राइफल से फायरिंग शुरू की थी. पाकिस्तान की इस गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान गुरनाम सिंह घायल हो गया था. गुरनाम सिंह को तुरंत जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और घायल जवान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

इसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी हमले का माकूल जबाब दिया. बता दें कि यह वही सेक्टर है जहां पर 19-20 अक्टूबर की रात को पांच से छह आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन बीएसएफ जवानों की चौकसी की वजह से उन्हें वापस लौट जाना पड़ा.

बीएसएफ की फायरिंग में बुधवार को भी एक आतंकी मारा गया था. बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर हाई अलर्ट पर है, ताकि किसी भी तरह की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर सके.

इससे पहले कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रॉकेट वाले ग्रेनेडों (आरपीजी) की भारी गोलाबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बुधवार देर रात छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी थी। इस घटना से संबंधित एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें दिखा कि कैसे आतंकी भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे हैं। जब भारतीय जवानों ने कार्रवाई की तो वे भाग निकले।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात करीब पौने बारह बजे कठुआ में चार से छह आतंकवादियों के एक दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के इस पार आने की कोशिश की, उसने गश्ती वाले जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन पर आरपीजी से हमला किया। उसके बाद दोनों पक्षों में भीषण गोलीबारी हुई।

अधिकारी के अनुसार यह वाहन घुसपैठ के प्रयास के वक्त सीमा पर गश्ती पर था। सीमा की चौकसी करने वाले बीएसएफ प्रहरियों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों के बीच करीब 20 मिनट पर गोलीबारी चली। माना जा रहा है कि इस घुसपैठ के समर्थन में पाकिस्तान की अग्रिम चौकी से गोलियां दागी गयीं।

उन्होंने कहा, चूंकि अग्रिम चौकी समीप में ही है, अतएव रेंजर्स ने रणनीतिक सहयोग किया। अधिकारी ने बताया कि जब बीएसएफ ने इलाके में रोशनी के लिए पैराबम दागे तब आतंकवादी भाग गए और वे अपने एक घायल साथी को ले जाते हुए नजर आए। उन्होंने कहा, हमारी तरफ सबकुछ ठीकठाक है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close