Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड ने यूपी की राजनीति में मचाई उथल पुथल… रीता बहुगुणा जोशी थामेगी भाजपा का दामन

rita-bahuguna-joshiउत्तराखंड से लखनऊ की राजनीति में उबाल आने जा रहा है पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा अपनी दीदी यूपी में कांग्रेस का बड़ा चेहरा रीता बहुगुणा जोशी को बीजेपी में शामिल कराने की जुगत भिड़ा रहे है
उत्तर प्रदेश में सत्ता का वनवास खत्म करने का सपना देख रही कांग्रेस को चुनाव से पहले जोर का झटका लग सकता है. यूपी में कांग्रेस का बड़ा चेहरा रीता बहुगुणा जोशी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. सूत्रों ने खबर दी है कि रीता बहुगुणा जोशी और उनका बेटा मयंक जोशी बीजेपी के संपर्क में हैं.
बताया जा रहा है कि रीता अपने भाई और कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता विजय बहुगुणा के जरिए बीजेपी के संपर्क में हैं. दरअसल रीता बहुगुणा जोशी को लग रहा है कि वो यूपी में कांग्रेस की राजनीति में हाशिए पर चली गई हैं. पार्टी ने सीएम उम्मीदवार के तौर पर शीला दीक्षित को पहले ही उतार दिया है, इसके अलावा राज बब्बर के पास यूपी कांग्रेस की कमान है.

पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी खुद खाट सभाएं, संदेश यात्रा और किसान यात्राएं करके पार्टी के प्रचार में जुटे हैं. ऐसे में रीता बहुगुणा जोशी कहीं नहीं दिख रही हैं. हालांकि रीता बहुगुणा जोशी के पहले भी पार्टी छोड़ने की कई बार खबरें सोशल मीडिया में आ चुकी हैं. लेकिन, हर बार रीता बहुगुणा जोशी ने इनका खंडन किया था.रीता अभी लखनऊ विधानसभा सीट से विधायक हैं और रीता यूपी कांग्रेस की कमान भी संभाल चुकी हैं

उनके समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें भी लगाई गई थीं. लेकिन, इसके बाद इन खबरों पर विराम लग गया था. हालांकि, यूपी में राजनीति गरमाई हुई है और तोड़फोड़ भी काफी चल रही है. कांग्रेस ने हर तरह से यूपी में पूरा जोर लगाया हुआ है. अब देखना यह है कि रीता बहुगुणा क्या पार्टी छोड़ेंगी ? गौरतलब है कि रीता के भाई विजय बहुगुणा भी कांग्रेस से बगावत करने के बाद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. अब बड़ा सवाल ये है कि क्या वो अपनी बहन को भी बीजेपी में लाने में कामयाब होंगे.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close