Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

बीजेपी ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह को पार्टी से किया निष्काषित, उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ लड़ रहे निर्दलीय चुनाव

नई दिल्ली। भोजपुरी स्टार पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निष्काषित कर दिया है। पवन सिंह एनडीए के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ने इसी वजह से पवन सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया है। बता दें कि पवन सिंह को पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा का टिकट दिया था लेकिन पवन ने यहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके बाद पवन सिंह ने स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

बीजेपी ने पत्र जारी कर कहा, ‘लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह कार्य दल विरोधी है। जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है और पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है। अत: आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।’

दरअसल, काराकाट लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन एनडीए के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं पवन सिंह ने काराकाट सीट से नामांकन दाखिल किया और कुशवाहा के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया। काराकाट सीट उस समय चर्चा में आई, जब पवन सिंह की मां ने भी काराकाट से ही नामांकन दाखिल कर दिया। हालांकि बाद में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close