Main Slideराष्ट्रीय

‘गरीब परिवार की एक महिला को 1 लाख रुपये सालाना देंगे’, अखिलेश के साथ साझा प्रेस कांफ्रेस में राहुल गांधी का एलान

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान दोनों ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि आज किसान दुखी है भारतीय जनता पार्टी की हर बातें झूठी हैं। जो सपने दिखाए वो भी अधूरे हैं। मुझे पूरी उम्मीद है इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। इस सीट से डॉली शर्मा का मुकाबला बीजेपी के अतुल गर्ग से होगा जो गाजियाबाद से बीजेपी विधायक हैं और पूर्व कैबिनेट मंत्री रहें हैं। 2019 में बीजेपी के जनरल वी.के सिंह ने यहां से लगभग 7 लाख 48 हजार वोट से गाजियाबाद से जीत हासिल की थी।

वहीं राहुल गांधी ने बोलते हुए कहा कि एक तरफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस सविधान को बचाने की कोशिश कर रही है। मुद्दों के बारे में ना प्रधानमंत्री और ना बीजेपी बात कर रही है। आगामी चुनाव में सीटों की संख्या को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पहले उन्हें लगता था कि बीजेपी 180 सीट जीत जाएगी, लेकिन अब उन्हें लग रहा है कि बीजेपी 150 सीट पर सिमट जाएगी। उन्होंने कहा “हर राज्य से हमें रिपोर्ट मिल रही है कि हम अच्छा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम अच्छा करेंगे।”

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी ने नोटबंदी करके, गलत GST लागू करके और अडानी जैसे बड़े अरबपतियों का समर्थन करके रोजगार सृजन की व्यवस्था को कम कर दिया है। इसमें पहला काम है रोजगार को एक बार फिर से मजबूत करना, इसके लिए हमने अपने घोषणापत्र में 23 विचार दिए हैं, एक विचार है क्रांतिकारी विचार- अप्रेंटिसशिप का अधिकार। जिसमें हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। इसके साथ ही जो भी अप्रेंटिशिप करना चाहेगा उसको प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर साथ ही सरकार में अप्रेंटिशिप का अधिकार मिलेगा। उन युवाओं की ट्रेनिंग होगी। जिसमें हम साल का 8 हजार 500 रुपए उसके एकाउंट में डालेंगे, इससे ट्रेंड मैन पावर तैयार होगा। सभी की ट्रेनिंग होगी और हम युवाओं के बैंक खाते में हर साल 1 लाख रुपये जमा करेंगे और हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं. हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि किसान सही MSP और कर्ज माफी की मांग कर रहा है, इसलिए हम सरकार बनने पर किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देंगे। इसी कड़ी में हम किसानों के कर्ज भी माफ करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव विचारधारा का चुनाव है, जिसमें एक तरफ RSS-BJP संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है जबकि दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन उसको बचाने में लगा है। इस लोकसभा चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं- बेरोजगारी, महंगाई, भागीदारी. लेकिन BJP 24 घंटे लोगों को गुमराह करने में लगी रहती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम हर गरीब परिवार की एक महिला को 1 लाख रुपये सालाना देंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close