अन्तर्राष्ट्रीय

जो बाइडेन का बयान- इजरायल पर हमला जरूर करेगा ईरान, लेकिन हम अपने दोस्त की रक्षा करेंगे

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है। जो बाइडेन ने कहा है कि ईरान आज नहीं तो कल इजरायल पर हमला जरूर करेगा। बता दें हाल ही में सीरिया में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ था। इसमें दो ईरानी जनरलों की मौत हो गई थी। ईरान ने हमले का आरोप इस्राइल पर लगाया है। साथ ही उसने जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

बाइडन से जब पूछा गया कि इस्राइल पर ईरान का हमला कितना खतरनाक होगा, तो उन्होंने कहा, ‘मैं सुरक्षित जानकारी में नहीं जाना चाहता, लेकिन उम्मीद है कि जल्द से जल्द हमला होगा।’ अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा गया कि इस्राइल पर हमला करने की संभावनाओं पर ईरान को क्या संदेश देना चाहेंगे, इस पर उन्होंने कहा, ‘ऐसा न करें’। उन्होंने कहा, ‘हम इस्राइल की रक्षा के लिए समर्पित हैं। हम इस्राइल का समर्थन करेंगे। हम इस्राइल की रक्षा करने में मदद करेंगे और ईरान सफल नहीं होगा।’

इज़राइल पर ईरानी जवाबी हमले के लिए अमेरिका हाई अलर्ट पर है, क्षेत्र में युद्ध की आशंका बढ़ गई है। अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस सहित कई अन्य देशों ने इजराइल में अपने सरकारी कर्मचारियों के लिए नए यात्रा दिशा निर्देश जारी किए हैं। संभावित खतरे को देखते हुए इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों के लिए पेंटागन सुरक्षा मजबूत करने के लिए काम कर रहा है। इसी साल जनवरी में, जॉर्डन में अमेरिकी हवाई सुरक्षा पर एक ड्रोन घुसने से तीन अमेरिकी सदस्यों की मौत हो गई थी। अमेरिका यह अनुमान नहीं लगा रहा है कि ईरान अमेरिकी सेना पर कहां हमला करेगा।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close