उत्तर प्रदेशप्रदेश

सिपाही भर्ती पेपर लीक का मास्टरमाइंड रवि अत्री गिरफ्तार, यूपी एसटीएफ ने नोएडा से पकड़ा

लखनऊ। यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने वाले मुख्य साजिशकर्ता और मास्टरमाइंड रवि अत्री को पुलिस ने धर दबोचा है। थाना जेवर क्षेत्र गौतमबुद्ध नगर एसटीएफ ने उसे पकड़ा। इससे पहले एसटीएफ ने एक और मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि मामले का मुख्य आरोपी रवि अत्री जेवर थाना क्षेत्र के बस स्टेशन पर आने वाला है। इस पर एसटीएफ की टीम ने आवश्यक बल प्रयोग कर उसे बस स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

रवि अत्री ने बताया कि वर्ष 2006 में गौतमबुद्घनगर के एक इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा में पास होने के बाद वह मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा, राजस्थान गया था और वहीं परीक्षा माफियाओं के संपर्क में आ गया और विभिन्न परीक्षाओं में सॉल्वर बनकर बैठने लगा।

वर्ष 2012 में नीट पीजी की परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में दरियागंज क्राईम ब्रांच दिल्ली से वह जेल भेजा गया था और इसी वर्ष एसबीआई की परीक्षा का पेपर आउट कराने में थाना शाहबाद डेरी, दिल्ली से जेल गया था। वर्ष 2015 में वह एआईपीएमटी का पेपर आउट कराने में थाना पीजीआईएमएस रोहतक, हरियाणा से अपने साथियों के साथ जेल गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close