अन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

अमेरिकी सांसद ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आप फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे

नई दिल्ली। अमेरिका के एक सांसद ने कहा है कि पीएम मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था को लेकर भी पीएम मोदी के दृष्टिकोण की तारीफ की। दरअसल, अमेरिका के जॉर्जिया से रिपब्लिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक ने पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी काफी लोकप्रिय हैं। मैं भारत में था। मैंने प्रधानमंत्री मोदी और अन्य कई सांसदों के साथ दोपहर का भोजन किया। उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी में उनकी लोकप्रियता देखी। सांसद रिच ने कहा कि कोई है जो मुझे लगता है कि करीब 70 फीसदी लोकप्रिय हैं, तो वह मोदी ही हैं। वह फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

अमेरिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था सालाना चार से आठ प्रतिशत की वृद्धि से बढ़ रही है। यदि आप अब अन्य देशों के साथ काम करने की उनकी इच्छा को देखते हैं, तो मैं वहां के लिए एक चेतावनी दूंगा। उन्होंने कहा कि कभी-कभी थोड़ा बचना भी जरूरी है, जो बहुत सारे लोग करते हैं. उन्होंने चीन द्वारा की गई कुछ चीजों की नकल की है। उनके पास आगे बढ़ने का अविश्वसनीय लाभ होगा। उन्होंने कहा कि वह व्यवसाय को एक विस्तारित बाजार में भारत में प्रवेश करना चाहते हैं।

मैककॉर्मिक ने कहा कि जब हम उन तकनीकों को साझा करते हैं, जिनपर हमें भरोसा है, तो हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम इसे ऐसे इस्तेमाल करें जो दोनों देशों के लिए लाभ देने वाला हो। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि हम आक्रामक रुख नहीं देखते हैं जैसा कि हम चीन में देखते हैं। मैककॉर्मिक ने कहा कि यकीनन हम चीन जैसे देशों का विरोध करने के लिए भारत के साथ एक आवश्यक रणनीतिक और रणनीतिक सहयोग देखते हैं जो निरंकुश हो। उन्होंने भारत को ईमानदार बताते हुए कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम ऐसे संबंध बनाएं, जहां सच्चा विश्वास हो और हम यह महसूस करते रहें।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close