Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक खत्म, काशीपुर में गढ़ी नेगी क्षेत्र को दिया गया नगर पंचायत का दर्जा

देहरादून। उत्तराखंड कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है। बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वास्थ्य विभाग के तहत अटल आयुष्मान योजना के तहत डायलिस में शतप्रतिशत प्रतिपूर्ती होगी। बता दें कि अब तक 50 प्रतशित पूर्ति होती थी।

कैबिनेट मीटिंग में सेवायोजन विभाग के तहत 630 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को डॉलर एक्सचेंज को मंजूरी भी दी गई है। ऊर्जा विभाग के तहत लखवाड़ बांध योजना को लेकर कई बिंदुओं को मंजूरी दी गई है। वहीं उत्तराखंड सेवा क्षेत्र के तहत जो उघोग लगते है, वह यूबीडीआई के तहत संचालित होंगी।

पर्यटन विभाग के तहत होटल मैनेजमेंट की नियमावली को मंजूरी दी गयी है। काशीपुर में गढ़ी नेगी क्षेत्र नगर पंचायत का दिया गया दर्जा। उच्च शिक्षा विभाग के तहत जो छात्र पीएचडी करते है उन्हें किसी मद से छात्रवृति नही मिलती है उन्हें 5 हजार रुपये महीने सरकार देगी।

वहीं शिक्षा विभाग में शिक्षकों की भर्ती के मानक को प्राथमिक शिक्षक के लिए बदल गया। अब बीएड की जगह डीएलएड ही मान्य होगा। हैली दर्शन के लिए कैलाश क्षेत्र में मंजूरी दी गई है। वहीं हर्रवाला में कैंसर अस्पताल और हरिद्वार मातृ शिशु अस्पतला को पीपीपी मोड पर चलाने को मंजूरी दी गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close