Main Slideराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने असम के जोरहाट में किया लचित बोरफुकन की प्रतिमा का उद्घाटन

जोरहाट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में कई विकास परियोजनों के उद्घाटन और शिलान्यास के बाद असम के जोरहाट पहुंचे, जहां उन्होंने महान अहोम सेनापति लचित बोरफुकन की की प्रतिमा का उद्घाटन किया। ये प्रतिमा 125 फुट ऊंची बनाई है जिसे ‘स्टैच्यू ऑफ वेलर’ यानी बहादुरी की प्रतिमा नाम दिया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यहां करीब 18,000 करोड़ रुपये से विकसित की गई कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में किए जा रहे विकास कार्यों के बारे में बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन परियोजनाओं में स्वास्थ्य, आवास और पेट्रोलियम से जुड़े प्रोजेक्ट हैं। इनसे असम में विकास की गति और तेज होगी। मैं असम के सभी लोगों को इन परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि यहां आने से पहले मुझे काजीरंगा नेशनल पार्क की विशालता उसकी प्राकृतिक सुंदरता को करीब से देखने का जानने का अवसर भी मिला। काजीरंगा अपनी तरह का अनूठा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, मैंने सोशल मीडिया पर देखा कि कैसे गोलाघाट के लोगों ने हजारों दीप जलाए। असम लोगों का ये अपनापन मेरे लिए बहुत बड़ी पूंजी है। पीएम मोदी ने कहा कि, आज मुझे असम के लोगों के लिए 17500 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close