Main Slideराष्ट्रीय

महिला दिवस पर पीएम मोदी की बड़ी सौगात, सिलेंडर के दाम में 100 रु की कटौती

नई दिल्ली। महिला दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एलपीजी सिलेंडर के दाम में बड़ी कटौती की घोषणा की गई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि महिला दिवस के मौके पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट देने का निर्णय लिया है। इस तरह से नारी शक्ति का जीवन आसान होगा। करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। ये कदम पर्यावरण संरक्षण में भी सहायक होगा।

इससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य बेहतर रहने वाला है. इस दौरान पीएम मोदी ने महि​लाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दीं। पीएम का कहना है कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस को प्रणाम करते हैं. उनकी विभिन्न क्षेत्रों में उप​लब्धियों की सराहना की जाती है। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के जरिए महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. इस तरह से बीते दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है।

पीएम मोदी का ये निर्णय देशभर के सभी सिलेंडर धारकों पर लागू होता है। उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर की कीमतों पर 300 रुपए की छूट मिलेगी। सरकारी आकंड़ो के अनुसार, देश में करीब 32.5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन हैं। इसमें पीएम उज्ज्वला योजना के तहत करीब पौने दस करोड़ सिलेंडर 10 सालों के अंदर सौंपे गए हैं।

वहीं, पीएम मोदी ने महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं। उनका कहना है कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस को सलाम करते हैं. इसके साथ उनकी हर क्षेत्र में उपलब्धियों की सराहना की जाती है। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के जरिए महिलाओं को सशक्त बनाने का काम कर रही है. यह बीते दशक में उनकी उपलब्धियों को परिलक्षित करते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close