Main Slideराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने तेलंगाना को दी 56,000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की सौगात

हैदराबाद। पीएम मोदी ने आज तेलंगाना को 56,000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने आदिलाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना की धरती आज कई विकास परियोजनाओं की गवाह बन रही है। आज मैं आप सबके बीच 30 से ज्यादा विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा। 56 हजार करोड़ से भी ज्यादा की परियोजना तेलंगाना समेत देश के कई राज्यों का विकास करेंगे। उन्होंनें कहा, “इन विकास परियोजनाओं में ऊर्जा से जुड़े कई बड़े प्रोजेक्ट है, पर्यावरण के लिए कई कार्य है और आधुनिक रोड नेटवर्क विकसितक करने वाले हाईवे भी हैं। इस परियोजनाओं के लिए मैं सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।”

पीएम मोदी ने कहा, “पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए कहीं ज्यादा राशि खर्च की है। हमारे लिए विकास का मतलब है, गरीब से गरीब का विकास, दलित, वंचित, आदिवासियों का विकास करना। हमारे इन प्रयासों का परिणाम है कि आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं, ये हमारी गरीब कल्याण योजनाओं की वजह से मुमकिन हुआ है। विकास के इस अभियान को अगले 5 वर्षों में और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।”

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “तेलंगाना अपने गठन के 10 साल पूरे करने जा रहा है। केंद्र सरकार उन आकांक्षाओं को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रही है, जो उस समय लोगों की थीं। हमने एनटीपीसी की दूसरी इकाई का उद्घाटन किया है, जिसकी क्षमता 800 मेगावाट ऊर्जा उत्पादन है। इससे तेलंगाना की ऊर्जा उत्पादन क्षमताएं बढ़ेंगी और अन्य संबंधित मुद्दों का समाधान मिलेगा।”उन्होंने कहा, “आज राष्ट्रीय राजमार्गों का भी उद्घाटन किया गया है। रेलवे और राजमार्गों के माध्यम से कनेक्टिविटी बढ़ने से तेलंगाना के विकास की गति और बढ़ेगी। इससे न केवल यात्रा में लगने वाला समय कम होगा बल्कि पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगा, जिससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close