व्यापार

झारखंड में ग्रामीण विकास को सशक्त बनाना है HDFC BANK परिवर्तन का लक्ष्य

रांची। एचडीएफसी बैंक परिवर्तन, केजीवीके के साथ साझेदारी में, झारखंड के रामगढ़ जिले में समग्र ग्रामीण विकास कार्यक्रम के माध्यम से आजीविका को मजबूत कर रहा है। इस कार्यक्रम का लक्ष्य ग्रामीण विकास के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए 2,716 घरों के 12,000 से अधिक व्यक्तियों को लाभान्वित करना है।

एचडीएफसी बैंक में CSR की प्रमुख सुश्री नुसरत पठान ने कहा, “केजीवीके के साथ हमारे सहयोग का उद्देश्य रामगढ़ जिले में जीवन में सुधार लाना है। इस पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य महत्वपूर्ण जरूरतों को संबोधित करके और सतत विकास का समर्थन करके सकारात्मक बदलाव लाना है।

यह परियोजना सिंचित कृषि क्षेत्रों को बढ़ाने और कृषि आय को बढ़ावा देने के लिए सिंचाई और वनस्पति कवर के तहत 200 एकड़ अतिरिक्त भूमि प्राप्त करने पर केंद्रित है। इसके अतिरिक्त, इसका लक्ष्य जल पहुंच, स्वच्छता, स्वच्छता, वृक्षारोपण, सौर स्ट्रीट लाइटिंग और सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में बदलना है।

परियोजना में आय बढ़ाने, सामुदायिक संस्थानों की स्थापना, स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार, भूमि सिंचाई में वृद्धि, कार्बन पदचिह्न को कम करने और रसायन मुक्त खेती को बढ़ावा देने के लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं। HDFC बैंक सतत विकास का समर्थन करने, ग्रामीण समुदायों को सशक्त बनाने और झारखंड में सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close