Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

26/11 हमले की बरसी से पहले इजरायल की कड़ी कार्रवाई, लश्कर को घोषित किया आतंकी संगठन

नई दिल्ली। मुंबई आतंकवादी हमलों की 15वीं बरसी से पहले इजरायल ने आतंकवादियों के खिलाफ बहुत कड़ा कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक, इजरायल ने आधिकारिक तौर पर लश्कर-ए-तैयबा (LeT) को एक आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया है।

इजरायली दूतावास ने एक बयान में कहा कि लश्कर-ए-तैयबा को आतंकवादी संगठन घोषित करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं, यह देखते हुए कि यह निर्णय भारत सरकार के किसी औपचारिक अनुरोध के बिना स्वतंत्र रूप से लिया गया था।

15वीं बरसी की याद में इजरायल का कड़ा कदम

भारत में इजरायल के दूतावास ने कहा, ‘मुंबई आतंकवादी हमलों की स्मृति के 15वें वर्ष के प्रतीक के रूप में, इजरायल राज्य ने लश्कर-ए-तैयबा को एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया है। भारत सरकार द्वारा अनुरोध नहीं किए जाने के बावजूद ऐसा करने पर, इजरायल राज्य ने औपचारिक रूप से सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली हैं। लश्कर-ए-तैयबा को अवैध आतंकवादी संगठनों की इजरायली सूची में शामिल करने के परिणाम के लिए सभी आवश्यक जांच और नियमों को पूरा कर लिया है।’

26/11 मुंबई हमले

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर, 2008 को मुंबई के ताज होटल में लश्कर के आतंकियों द्वारा हमले किए गए थे। इस आतंकी हमले से पूरा देश हिल गया था। बता दें कि 26 नवंबर को मुंबई आतंकी हमले को 15 साल हो जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close