अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप पर किया हमला, हमास के 50 लड़ाके ढेर

यरुशलम। इजरायल-हमास युद्ध के 26वें दिन इजरायल रक्षा बल (IDF) ने मंगलवार को गाजा के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप जबालिया पर हमला कर दिया। जिसमें हमास के एक सीनियर कमांडर इब्राहिम बियारी सहित 50 लड़ाकों को मार गिराया। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, जबालिया रिफ्यूजी कैंप करीब 1.4 स्क्वायर किमी के इलाके में फैला है।

इजरायली सेना के हमले में करीब 50 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 150 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इजरायल ने बुधवार को कहा कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले का हमने बदला लिया है। इजरायली सेना ने गाजा पर कई हफ्तों तक हवाई बमबारी किया। जिसमें हमारे अबतक 9 सैनिक मारे गए हैं।

IDF ने रिफ्यूजी कैंप पर हमले का किया दावा

IDF ने एक बयान में कहा कि गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर जबालिया पर लड़ाकू विमानों के हमले में हमास कमांडर इब्राहिम बियारी की मौत हो गई है। आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, “हमास के दर्जनों लड़ाके बियारी के समान भूमिगत सुरंग परिसर में छिपे थे, लेकिन जब इजरायली सेना ने हमला किया तो वह ढह गया और वे सभी मारे गए।”

हमास के प्रवक्ता हाजेम कासिम ने शिविर में किसी भी वरिष्ठ कमांडर के होने से इनकार किया और इस दावे को नागरिकों की हत्या के लिए इजरायली बहाना बताया। फलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 50 फलिस्तीनी मारे गए और 150 से अधिक नागरिक घायल हो गए।

हमास के एक बयान में कहा गया है कि जबालिया में 400 लोग मारे गए और घायल हुए, जहां 1948 में इजरायल के साथ हुए युद्धों के शरणार्थियों के परिवार रहते हैं। हालांकि, रॉयटर्स रिपोर्ट किए गए हताहत आंकड़ों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं कर सका।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close