Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड: पांच साल से कॉलेजों को नहीं जारी हुआ संबद्धता प्रमाणपत्र, राजभवन को भेजा लेटर

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड में पिछले साल कॉलेजों में पढ़ने वाले विभिन्न सरकारी विश्वविद्यालयों के करीब 12 हजार छात्र छात्रवृत्ति से वंचित रह गए थे। इस साल भी इस बाबत समाज कल्याण विभाग शासन को तीन बार पत्र भेज चुका है।

इसी क्रम में पांच साल से कॉलेजों को राजभवन से संबद्धता का पत्र न मिलने के मामले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के निर्देशों के बाद अब शासन ने राजभवन को पत्र भेजा है। जल्द ही मामले के निपटारे के लिए शासन व राजभवन के अधिकारियों के बीच बैठक होगी।

पांच साल से श्रीदेव सुमन विवि के ज्यादातर कॉलेजों को राजभवन से संबद्धता का प्रमाणपत्र नहीं मिला है। इस वजह से इन कॉलेजों में पढ़ रहे छात्रों को समाज कल्याण विभाग छात्रवृत्ति नहीं दे रहा है। पिछले साल प्रदेशभर के कॉलेजों में पढ़ने वाले विभिन्न सरकारी विश्वविद्यालयों के करीब 12 हजार छात्र छात्रवृत्ति से वंचित रह गए थे। इस साल भी समाज कल्याण विभाग तीन बार पत्र भेज चुका है।

राजभवन में पांच साल से संबद्धता प्रमाणपत्र लटकने के मामले में बृहस्पतिवार को शासन ने राजभवन को पत्र भेजा है। अपर सचिव प्रशांत आर्य ने बताया कि जल्द ही बैठक कर नियमानुसार संबद्धता प्रकरण का निपटारा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र को छात्रवृत्ति से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close