राष्ट्रीय

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बिहार में केस दर्ज

पटना। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर कथावाचक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ बिहार में मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार कथावाचक के खुद को भगवान बताने पर हिन्दू धर्मावलंबी और सनातनी आहत है, जिसके चलते उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पेशे से वकील सूरज कुमार ने कथावाचक पर मुकदमा दर्ज कराया है।

वकील सूरज कुमार का आरोप है कि राजस्थान में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खुद को हनुमान जी का अवतार बताया था और अपनी तुलना भगवान से की थी। सूरज कुमार ने बागेश्वर धाम के कथावाचक पर हिन्दू धर्म का पालन करने वालों को धोखा देने और गुमराह करने का आरोप भी लगाया है।

धीरेंद्र शास्त्री पर मुजफ्फरपुर के ECJM कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर आरोप लगाया है कि वे अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए खुद की तुलना भगवान से करके भगवान को नीचा दिखा रहे हैं। लोगों को कथित चमत्कार के नाम पर ठग रहे हैं और उन्हें अपने पैरों में झुका रहे हैं। बागेश्वर धाम के कथावाचक के ऐसा करने से सनातन धर्म की परंपरा को ठेस पहुंची है। धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धारा, 295 क, 505 और 298 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। इस मामले में कोर्ट में आगामी 10 मई को सुनवाई होगी।

वहीं, बीते दिनों भगवान सहस्त्रबाहु को लेकर की गई बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की टिप्पणी के खिलाफ उज्जैन में कलचुरी, कलाल और कई अलग-अलग समाज के प्रतिनिधियों ने मोर्चा खोला था, हालांकि बाद में कथावाचक ने अपने बयान के लिए माफी मांगी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close