राष्ट्रीय

कथित बीमा घोटाला मामले में सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने की पूछताछ

नई दिल्‍ली। सीबीआई जम्मू-कश्मीर के कथित बीमा घोटाला मामले में सत्यपाल मलिक के घर पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 11.45 बजे दिल्ली के सोम विहार इलाके में स्थित घर पर टीम पहुंची। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई कथित बीमा घोटाले की जांच के सिलसिले में उनसे पूछताछ करेगी। उन्होंने कहा कि मलिक अब तक मामले में आरोपी या संदिग्ध नहीं है। सात महीने में यह दूसरी बार है जब विभिन्न राज्यों के राज्यपाल रह चुके मलिक से सीबीआई पूछताछ करेगी।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने कुछ समय पहले नोटिस भेजा था। सीबीआई ने अपने नोटिस में सत्यपाल मलिक से भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पूछताछ में शामिल होने को कहा था। सत्यपाल मलिक से जम्मू-कश्मीर में दो परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ कर रही है। इन मामलों को लेकर दो केस भी दर्ज किए थे। ये मामले तब दर्ज किए गए थे, जब सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल थे।

अक्टूबर 2021 में सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि आरएसएस नेता से संबंधित एक फाइल को क्लियर करने के लिए उन्हें कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। ये रिश्वत दो परियोजनाओं की फाइल को लेकर दी जा रही थी। इसमें से एक अनिल अंबानी की थी और दूसरी आरएसएस के एक नेता की। उन्‍होंने कहा था कि दोनों विभागों द्वारा बताया गया कि ये एक घोटाला है फिर मैंने उसी के आधार पर दोनों सौदे रद्द कर दिए। इसी को लेकर सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज किए थे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close