राष्ट्रीय

डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन होंगे रिहा

पटना। डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन को मुक्त करने का आदेश जारी हो गया है। आनंद मोहन के साथ एक दर्जन जेलों में बंद 27 बंदियों को मुक्त करने का आदेश दिया गया है। विधि विभाग ने सोमवार को इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया, जिसे तत्काल संबंधित जेल प्रशासन को भेज दिया गया है।

बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई की खबर से उनकी घर की खुशी दुगनी हो गई है। एक तरफ जहां उनके बेटे और राजद विधायक चेतन आनंद की शादी हो रही है वहीं दूसरी ओर उनके पापा यानी पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई का आदेश आ चुका है।

फिलहाल आनंद मोहन पैरोल पर है, लेकिन संभावना है कि 26 अप्रैल तक वह जेल से रिहा हो जाएंगे। इस बाबत उनके पुत्र और विधायक चेतन आनंद ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि सरकार और अदालत ने उनके साथ इंसाफ किया जिसे कारण आनंद मोहन रिहा होंगे।

उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा रिहाई का विरोध किए जाने पर तंज कसते हुए चेतन आनंद ने कहा कि इंग्लैंड में रहकर बिहार के बात नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि उनका परिवार दलित विरोधी नहीं है और जो कुछ भी हुआ उसमें उनका समय और पैसे की बर्बादी हुई लेकिन देर सवेर जो फैसला आया है उसके लिए सरकार और अदालत का आभार है।

बताते चलें कि पूर्व सांसद आनंद मोहन गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णय्या हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे थे। जेल में तकरीबन 14 साल से सजा काट रहे आनंद मोहन की लंबे समय बाद रिहाई नीतीश सरकार की पहल के बाद हो रही है, जिसकी राजनीतिक हलकों में खासी चर्चा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close