Main Slideउत्तराखंड

अगस्त के अंतिम सप्ताह में होगी उत्तराखंड JE की परीक्षा, 10 मार्च को हुई थी निरस्त

देहरादून। 10 मार्च को निरस्त हुई जेई परीक्षा-21 का नवीन विज्ञापन अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक प्रकाशित किया जाएगा। जबकि लिखित परीक्षा इसी वर्ष अगस्त के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। राज्य लोक सेवा आयोग ने जेई के 735 पदों के लिए 2021 में भर्ती निकाली थी। सात से दस मई 2022 तक जेई की परीक्षा थी।

31 अगस्त 2022 को परिणाम जारी किया गया था। लिखित परीक्षा में 3853 अभ्यर्थी सफल हुए थे। सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार प्रक्रिया के बीच राज्य लोक सेवा आयोग की पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले की जांच शुरू हुई। जांच में पहले 12 अभ्यर्थियों के अनुचित साधन से परीक्षा में शामिल होने की पुष्टि हुई थी।

एसआइटी रिपोर्ट के आधार पर राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से 10 फरवरी को इन अभ्यर्थियों के नाम सार्वजनिक किए गए थे। साथ ही इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। तत्पश्चात जांच पड़ताल में 49 और अभ्यर्थियों के अनुचित साधन से परीक्षा में शामिल होने की पुष्टि हुई।

इस पर आयोग की ओर से तीन मार्च को इनके नाम सार्वजनिक करते हुए इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इस बीच राज्य लोक सेवा आयोग ने एसआइटी जांच और अभ्यर्थियों के अनुचित साधनों से परीक्षा देने की पुष्टि होने पर उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2021 को निरस्त कर दिया था।

नवीन विज्ञापन में शासन की ओर से लिए गए निर्णय के अनुपालन में साक्षात्कार व्यवस्था को खत्म किया जाएगा। साथ ही, पूर्व की राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2021 में शामिल ऐसे अभ्यर्थी जो नए विज्ञापन के अनुसार ओवर ऐज हो रहे हैं, उन्हें आयु सीमा में छूट देने का प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close