Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड बजट सत्र 2023 : इन मुद्दों को लेकर गैरसैंण में गरजेगी कांग्रेस, विधानमंडल दल की बैठक आज

देहरादून : ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में कल से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सदन से लेकर सड़क तक राज्य के ज्वलंत मुद्दों को लेकर गरजती नजर आएगी। मुद्दों को धार देने के लिए पार्टी विधानमंडल दल की बैठक रविवार 12 मार्च को भराड़ीसैंण में ही आहूत की गई है। वहीं, संगठन स्तर पर पार्टी 13 मार्च को पहले ही गैरसैंण मार्च की घोषणा कर चुकी है।

विधानसभा सत्र के दौरान सत्ता पक्ष को सदन के भीतर घेरने की रणनीति के तहत कांग्रेस उन तमाम मुद्दों पर आवाज बुलंद करेगी, जो बीते कुछ माह में सरकार के लिए भी परेशानी का सबब बने हैं। इनमें सरकारी नौकरियों में भर्ती घोटालों का मुद्दा पार्टी जोर-शोर से उठा सकती है। कांग्रेस पहले भी इस मुद्दे को सदन में उठा चुकी है, लेकिन हाईकोर्ट के सीटिंग जज की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग अधूरी है।इसी तरह जोशीमठ आपदा, अंकिता भंडारी हत्याकांड, बेरोजगार युवाओं पर हुए लाठीचार्ज, सर्किल रेट बढ़ाए जाने, विकास प्राधिकरणों का मुद्दा, गैरसैंण की उपेक्षा के आरोप जैसे मुद्दे भी उसके तरकश में रहेंगे। अंतिम तौर पर विधानमंडल दल की बैठक में इन मुद्दों पर निर्णय लिया जाएगा।

कांग्रेस संगठन स्तर पर 13 मार्च को विधानसभा घेराव की घोषणा की है। इसके लिए पीसीसी अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश के सभी बड़े नेताओं और संगठन से जुड़े पदाधिकारियों से गैरसैंण पहुंचने की अपील की है। पार्टी सदन के भीतर ही नहीं बाहर भी अपना दमखम दिखाने का पूरा प्रयास करेगी।

 उठेगा सहकारिता भर्ती घोटाले का मुद्दा

प्रदेश में सरकारी नौकरियों की भर्तियों में तमाम घोटाले उजागर होने के साथ ही सहकारिता विभाग में डीसीबी भर्ती घोटाला इस बार भी सदन में छाया रहेगा। सरकार की ओर से भर्ती घोटाले की जांच कराई जा चुकी है, लेकिन रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है। कांग्रेस ने इस मुद्दे को सदन के भीतर और बाहर जोरदार तरीके से उठाने के संकेत दिए हैं।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्यकी मने तो रविवार को विधानमंडल दल की बैठक भराड़ीसैंण में होनी है। बैठक में प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर विचार विमर्श के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा। प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई, विकास प्राधिकरणों का गठन, सर्किल रेट बढ़ाए जाने सहित तमाम मुद्दे ऐसे हैं, जिन्हें कांग्रेस सदन के भीतर जोरदार तरीके से उठाएगी।

पीसीसी चीफ करन माहरा ने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण में बजट सत्र के दौरान हम राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर आवाज बुलंद करेंगे। पार्टी के विधायक सदन में तो हम सड़क पर जनता की आवाज को धार देंगे। पार्टी संगठन स्तर पर व्यापक तैयारियां की गई हैं। हम किसी भी कीमत पर जनता के मुद्दों को और उसकी आवाज को दबने नहीं देंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close