Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बोले PM मोदी-‘UP देश का इकलौता राज्य जहाँ 5 अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि पिछले 5 से 6 साल में उत्तर प्रदेश ने नयी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा-‘अब यूपी को सुशासन, गुड गवर्नेंस से पहचाना जा रहा है। अब यूपी की पहचान बेहतर कानून-व्यवस्था, शांति और स्थिरता के लिए है। अब यहां वेल्थ क्रियेटर्स के लिए नए अवसर बन रहे हैं।’

पीएम ने कहा कि, आज सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड खर्च कर रही है और हर वर्ष इसको हम बढ़ा रहे हैं, इसलिए आपके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश के नए मौके बन रहे हैं. स्वास्थ्य, शिक्षा में भी निवेश के अनेक अवसर हैं. उन्होंने कहा कि, बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के तौर पर जाना जाएगा जहां 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं. डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से यूपी सीधे समुद्र के रास्ते से गुजरात से जुड़ेगा. पीएम ने कहा कि, आज उत्तर प्रदेश की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था, शांति और स्थिरता से है. उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर की पहल के परिणाम नजर आ रहे हैं.

पीएम ने कहा कि, एक तरफ डबल इंजन सरकार का इरादा और दूसरी तरफ संभावनाओं से भरा उत्तर प्रदेश इससे बेहतर साझेदारी हो ही नहीं सकती. भारत की समृद्धि में दुनिया की समृद्धि निहित है. उन्होंने कहा कि यूपी की धरती अपने सांस्कृतिक वैभव गौरवशाली इतिहास और समृद्ध विरासत के लिए जानी जाती है. इतना सामर्थ्य होने के बावजूद यूपी के साथ कुछ बातें जुड़ गईं थीं.

पीएम ने आगे कहा कि, लोग कहते थे कि यूपी का विकास होना मुश्किल है. लोग कहते थे कि यहां कानून व्यवस्था सुधरना नामुमकिन है. यूपी बीमारू राज्य कहलाता था. यहां आए दिन हजारों करोड़ो के घोटाले होते थे. यूपी से हर कोई अपनी उम्मीदें छोड़ चुका था, लेकिन सिर्फ 5-6 साल के भीतर यूपी ने अपनी एक नई पहचान स्थापित कर ली है. अब यूपी को सुशासन से पहचाना जा रहा है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close