Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

नशे में धुत शख्स ने जहाज में बैठी महिला पर किया पेशाब, एयर इंडिया ने दर्ज कराई एफआईआर

नई दिल्ली : न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। विमान में नशे में धुत एक व्यक्ति ने बिजनेस क्लास में बैठी एक 70 साल की महिला पर पेशाब कर दिया। आरोप है कि महिला की शिकायत के बाद भी केबिन क्रू मेंबर्स की ओर से व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को पत्र लिखा है, तब जाकर मामले की जांच शुरू हुई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 26 नवंबर, 2022 की है। महिला ने अपने पत्र में लिखा कि विमान में क्रू मेंबर्स कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए सजग नहीं थे। उन्होंने कहा, एयरलाइंस की तरफ से उनकी सुरक्षा और सुविधा को सुनिश्चित करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

महिला ने अपने पत्र में बताया कि वह एयर इंडिया की फ्लाइट AI-102 से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए यात्रा कर रही थीं। लंच के बाद विमान की लाइट बंद कर दी गई। इसी दौरान नशे में धुत व्यक्ति उनकी सीट के पास आया और मुझपर पेशाब कर दी। इसके बाद भी वह व्यक्ति मेरे पास ही खड़ा रहा। सहयात्री के कहने के बाद वह वहां से हटा।

महिला ने बताया, घटना के बाद उसके कपड़े, बैग, जूते पेशाब से पूरी तरह भीग चुके थे। उन्होंने इस बारे में क्रू मेंबर्स को जानकारी दी, जिसके बाद एयर होस्टेस आईं और डिसइनफ्कटेंट छिड़क कर चली गईं। थोड़ी देर बाद उन्होंने एक जोड़ी पायजामा और डिस्पोजेबल चप्पल दिया गया। महिला ने बताया, पेशाब करने वाले व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह व्यक्ति वहां से चला गया।

टाटा ग्रुप के चेयरमैन को पत्र लिखे जाने के बाद एयर इंडिया एक्शन के मूड में आ गया है। एक अधिकारी ने बताया कि 26 नवंबर को हुई घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके अलावा एयर इंडिया की ओर से घटना की जांच के लिए आंतरिक समिति का भी गठन किया गया है और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close