CrimeMain Slideराष्ट्रीय

पंजाब को दहलाने की कोशिस, तरनतारन के एक थाने पर आतंकी हमला; SFJ ने ली जिम्मेदारी

तरनतारन। पंजाब में एक बार फिर आतंकी गतिविधियां सर उठाती नजर आ रही हैं। ताजा घटनाक्रम में आतंकियों ने शुक्रवार आधी रात तरनतारन जिले के सरहाली थाने को निशाना बनाते हुए राकेट लांचर से हमला किया है। हालांकि हमले से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार कई वरिष्ठ अधिकारी सुबह मौके पर पहुंच गए हैं, लेकिन पुलिस अभी कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है। रात करीब एक बजे दागा गया राकेट थाने के लोहे के गेट से टकराया और थाने में बने सांझ केंद्र में गिरा। इससे भवन की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

हमले के दौरान थाना प्रभारी प्रकाश सिंह के अलावा आठ पुलिसकर्मी मौजूद थे। हमले के बाद पुलिस ने थाने के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है और पूरे इलाके को सील कर दिया है। ये भी आशंका जताई जा रही है कि आतंकी हमला सीधा नहीं हुआ है और इसी वजह से थाने को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें-उत्तराखंड: दीक्षांत समारोह में 36 मेधावी छात्र-छात्राओं को राष्ट्रपति मुर्मु ने किया सम्मानित

पुलिस थाने पर हुए रॉकेट हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने ली है।

खुफिया विभाग के मुख्यालय पर भी दागा गया था आरपीजी

अगस्त में भी पंजाब में ऐसा ही आतंकी हमला हुआ था। तब पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मोहाली स्थित मुख्यालय पर राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से आतंकियों ने हमला किया था। इसके तार कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह लंडा से साथ जुड़े थे। इस मामले की जांच एनआइए कर रही है। इससे पहले जुलाई में इसी क्षेत्र में एक आतंकी को ढाई किलो आरडीएक्स और आइईडी के साथ गिरफ्तार किया गया था।

भगवंत मान ने की अमित शाह से मुलाकात

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीते दिन ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम ने शाह के सामने पंजाब की सीमा पर फेंसिंग के मुद्दे को उठाया और विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि पंजाब की सीमाओं को लेकर गृहमंत्री ने जरूरी सुझाव भी दिए है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close