Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड: कई साल बाद निकली यहां भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Uttarakhand: Recruitment here after many years, know the complete process of application

देहरादून: रक्षा मंत्रालय के अधीन छावनी परिषदों में वर्षों बाद रिक्त पदों पर भर्तियां निकली गई हैं। रक्षा मंत्रालय ने जुलाई-2023 तक चार चरणों में रिक्त पदों को भरने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। मंत्रालय देश की सभी 62 छावनियों में करीब पांच हजार पदों पर मिशन मोड में भर्ती की तैयारी कर रहा है। पहले चरण में 525 पदों पर भर्ती होगी जिसमें से 97 उत्तराखंड के लिए हैं।

प्रदेश में कुल नौ छावनी परिषद हैं। इनमें कई वर्षों से स्थायी पदों के लिए नियुक्तियां नहीं हो रही थीं। बीच-बीच में जरूरत पड़ने पर संविदा पर कर्मचारियों को रखा गया। जबकि, बेरोजगार युवक लगातार स्थायी नियुक्ति की मांग कर रहे थे। अब रक्षा मंत्रालय ने चरणबद्ध तरीके से स्थायी नियुक्ति करने का निर्णय लिया है।
ये भी पढ़ें-
MCD Election Result 2022: दिल्ली एमसीडी में आप की सरकार,भाजपा भी 100 के पार, कांग्रेस का बुरा हाल

युवा देश की 62 छावनियों में से किसी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। पहले चरण में 25 छावनियों के लिए 525 पदों पर भर्तियां निकालने के लिए रक्षा मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है। अब प्रदेश की छावनी परिषद के अधिकारी इन पदों का विज्ञापन निकालने की तैयारी में जुट गए हैं। बहुत जल्द इन पदों के लिए विज्ञापन निकलने वाला है।
यहाँ निकली है भर्ती
देहरादून :36
नैनीताल : 7
रानीखेत : 9
रुड़की : 9
क्लेमेंटटाउन : 6
अल्मोड़ा : 2
चकराता : 10
लंढौर : 3
लैंसडौन : 14
इन पदों पर होनी हैं भर्तियां
असिस्टेंट इंजीनियर, डॉक्टर, जूनियर इंजीनियर, सेनेटरी इंस्पेक्टर, लेडी मेडिकल अफसर, स्टेनो, इलेक्ट्रीशियन, एक्सरे टेक्नीशियन, कंप्यूटर प्रोग्रामर, जूनियर क्लर्क, कैशियर, फॉरेस्टर, फॉरेस्ट गार्ड, माली, असिस्टेंट टीचर, चौकीदार, लाइनमैन, फिटर, सफाईवाला, चपरासी आदि।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close