Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

Jammu&Kashmir: फारूक अब्दुल्ला ने दिया इस्तीफा, उमर को मिल सकती है नेशनल कॉन्फ्रेंस कमान

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीरके पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने अब नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। NC के राष्ट्रीय प्रवक्ता तनवीर सादिक ने फारूक अब्दुल्ला के अध्यक्ष पद छोड़ने की पुष्टि की है। फारूक अब्दुल्ला ने भी इस फैसले के पीछे का कारण बताया है। उन्होंने कहा कि वे अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से अब पार्टी को लीड नहीं करना चाहते। श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि खराब स्वास्थ्य अब पार्टी का नेतृत्व करने की इजाजत नहीं देता।

फारूक के इस्तीफे से अब पार्टी को नया अध्यक्ष चुनना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक पार्टी 5 दिसंबर को नए अध्यक्ष के लिए चुनाव हो सकते हैं। फिलहाल चुनाव नहीं होने तक फारूक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। उम्मीद है कि अब फारूक के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पार्टी की कमान मिल सकती है। उमर अभी पार्टी के उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता तनवीर सादिक ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।
ये भी पढ़ेUttrakhand: 48 वीं राष्ट्रीय जूनियर कबड्डी चैम्पियनशिप-2022 का शुभारंभ, खिलाड़ियों के साथ मुख्यमंत्री भी मैदान में

NC अध्यक्ष पद छोड़ते समय फारूक की आंखें नम थीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी को और ज्यादा मजबूत करने को कहा। उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं को अपने क्षेत्र में हर घर तक पार्टी की पहुंच को बनाना होगा। हमारे कैडर को प्रशासन और आम जनता के बीच पुल की तरह काम करना होगा। जब हम हमारे हकों के लिए शांति से लड़ रहे है, उस समय हमें जन कल्याण पर भी ध्यान देना होगा। इसके लिए उन्हें लोगों के बीच जाना पड़ेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close