Main Slideराष्ट्रीय

Whatsapp Server Down: व्हाट्सएप की सेवाएं भारत में ठप , यूजर्स को मैसेज भेजने में आ रही दिक्कत

नई दिल्ली। व्हाट्सएप (WhatsApp) की सेवाएं मंगलवार को भारत में ठप हो गईं हैं। बता दें, व्हाट्सएप के चैट और ग्रुप चैट में ये डाउन देखने मिल रहा है इस लिए यूजर्स को व्हाट्सएप पर मैसेज देखने में और भेजने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। आज दोपहर 12.30 बजे से व्हाट्सएप की सेवाएं ठप हैं। सबसे पहले व्हाट्सएप ग्रुप चैट में मैसेज करने में समस्या देखने मिल रही थी। अब नॉर्मल चैट से भी यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। मेटा ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

व्हाट्सएप (WhatsApp) की सेवाएं ठप होने को लेकर अब तक 11 हजार से ज्यादा यूजर्स सोशल मीडिया पर शिकायत कर चुके हैं। स्वतंत्र ट्रैकिंग पोर्टल ‘डाउनडिटेक्टर’ ने भी व्हाट्सएप की सेवाएं ठप होने की पुष्टि की है। सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का सर्वर डाउन हो गया है। भारत में यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेजने में काफी दिक्कतें आ रही हैं।
ये भी पढ़े बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की तर्ज पर राज्य के सभी पौराणिक मंदिरों का होगा विकास – सीएम धामी

मेटा के प्रवक्ता ने व्हाट्सएप ठप होने को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने ऑफिशियली घोषणा की थी कि 25 अक्तूबर से व्हाट्सएप कई स्मार्टफोन में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। इन फोन में Apple जैसी बड़ी कंपनी भी शामिल हैं। इसके बाद व्हाट्सएप पर ये डाउन देखने मिल रहा है।

स्टेटस भी अपलोड नहीं हो पा रहा
हालांकि यूजर्स व्हाट्सएप स्टेट्स दोपहर 12.30 से पहले शेयर किए गए स्टेटस को देख पा रहे हैं, लेकिन फिलहाल नए स्टेटस पोस्ट करने से लेकर मैसेज भेजने तक में करोड़ों यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही यूजर्स पहले से पोस्ट स्टेटस को डिलेट भी नहीं कर पा रहे हैं। यह डाउन पूरे देश में देखने मिल रहा है। डाउनडिटेक्टर के अनुसार प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और लखनऊ में सबसे ज्यादा समस्या देखने को मिल रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close