Main Slideउत्तराखंड

उत्तरकाशी: पेयजल लाइन चोक, आईटीबीपी ट्रांजिट कैंप की पेयजल आपूर्ति ठप

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के हर्षिल घाटी में आईटीबीपी के ट्रांजिट कैंप में जवानों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। पेयजल लाइन दबकर चोक होने के कारण ये समस्या पैदा हुई है। जवान ककोड़गाड से पानी ढोने के लिए मजबूर हैं। लोगो का खाना है कि संबंधित विभाग को कई बार अवगत कराया गया लेकिन विभाग समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

वर्ष 2020-21 में हर्षिल रोड के निर्माण के चलते आईटीबीपी ट्रांजिट कैंप की पेयजल लाइन दब गई थी। इसके बाद से कैंप में पानी की आपूर्ति ठप है। पानी की समस्या हल नहीं होने पर जवान ग्राम पंचायत से पीने का पानी ले रहे थे। लंबे समय तक जवानों की मदद के बाद अब ग्राम पंचायत ने भी जवानों को पानी देने में असमर्थता जता दी है।
ये भी पढ़े-उत्तराखण्ड: स्टेट एवेंट ऑन सेनिटेशन शुभारंभ, नौ नगर निकाय सम्मानित

ग्राम प्रधान दिनेश रावत की मने तो हर्षिल रोड के भरान के चलते आईटीबीपी की पेयजल लाइन ढाई से तीन मीटर तक दब गई है। इसके चलते लाइन चोक होने से पेयजलापूर्ति ठप है। लंबे समय तक ग्राम पंचायत ने जवानों को पानी मुहैया कराया। इस मामले में जल संस्थान के अधिशासी अधिकारी बीएस डोगरा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इसमें आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इधर, जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने बताया कि प्रभावितों ने कभी भी यह शिकायत नहीं की। इस संबंध में संबंधित आईटीबीपी के सीओ सहित विभागीय अधिकारी से जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close