Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम के दौरे पर सीएम धामी

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज बद्रीनाथ धाम के दौरे पर है। सुबह करीब 7:30 बजे बद्रीनाथ धाम पहुंचें। बद्रीनाथ धाम में पीएम मोदी के आगमन को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया।सीएम धामी बद्रीनाथ मंदिर में भगवान बद्री विशाल के दर्शन व पूजा करते हुए सीएम ने प्रदेश की सुख समृद्धि एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

21 अक्टूबर को पीएम मोदी आएंगे बद्रीनाथ धाम
बता दें कि 21 अक्टूबर को पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम में आएंगे। केदारनाथ धाम व हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही सीमा पर जाने वाली दो सड़कों के चौड़ीकरण का भी शिलान्यास करेंगे। वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत भारत की सीमा के अंतिम गांव माणा जाएंगे प्रधानमंत्री चीन सीमा के करीब भारत का अंतिम गांव है माणा।

ये भी पढ़े- जमरानी बांध परियोजना को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत सम्मिलित करने की स्वीकृति

सीएम ने कहा कि धाम के मास्टर प्लान पर तेज़ी से काम चल रहा है और इसको पूरा करने का लक्ष्य दिसंबर 2023 रखा है। बता दें, कि पीएम नरेन्द्र मोदी 21 अक्तूबर को बदरीनाथ में रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से शासन को उनके आगमन का कार्यक्रम मिल गया है। उसी हिसाब से सरकार ने तैयारी भी तेज कर दी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close