Main Slideउत्तर प्रदेश

उप्र: सीएम योगी ने एटा को दी अरबों रूपए की सौगात, कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण ये भी पढ़े

लखनऊ। उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने एटा को आज 419 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव बाद आज मुझे एटा में आने का पहली बार मौका मिल रहा है।

उन्होंने कहा आपके भरपूर आशीर्वाद के लिए व जनपद के विकास योजनाओं के बधाई व धन्यवाद देता हूँ। अभी हमने 12 हजार करोड़ की लागत से थर्मल पॉवर प्लांट का निरीक्षण किया,अगले वर्ष जब ये शुरू होगा,तो इससे यहां के विकास को पहचान देगा।

यह भी पढ़ें-‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम वैशाली ठक्कर ने की आत्महत्या, शुरूआती जांच में प्रेम-प्रसंग की बात

उन्होंने कहा कि एटा की पहचान के बारे में कोई सोच सकता था कि यहां मेडिकल कॉलेज खुल सकता है,लेकिन आज ये अंतिम चरण में है। बिना एटा के जलेसर की घण्टी बजे कोई अनुष्ठान नही पूरा हो सकता। रामजन्मभूमि के निर्माण के बाद वहां एक भव्य घण्टा लगाने के लिए यहां जलेसर में काम हो रहा है।

प्रधानमंत्री जी ने आज़ादी के अमृत वर्ष महोत्सव में कहा कि हमे अपने 75 वर्षों के यात्रा पर गर्व करना चाहिए,आज भारत ने ब्रिटेन के अर्थव्यवस्था को पछाड़कर दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

उन्होंने कहा कि योजनाओ का लाभ आमजनमानस के बीच घर घर तक पहुचाया जा रहा है,कोरोनाकाल में दुनिया के विकसित देश पस्त हो रहे थे,लेकिन भारत एकमात्र देश था जिसने अपने देशवासियों के जीवन और आजीवका को बचाने का कार्य किया। संकट के दौर में डबल इजंन की सरकार ने देश मे 200 करोड़ और उत्तरप्रदेश में 39 करोड़ फ्री में वैक्सीन अब तक दी है।

थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के लिए कोरोनाकाल के काल मे काम करने का संकट था,लेकिन आज विश्वास है कि ये अगले वर्ष काम करना शुरू कर देगा। आज 255 परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास हो रहा है। इनमें योजनाएं सड़क,स्वास्थ्य,चिकित्सा आदि हर क्षेत्र की हैं।

सीएम योगी ने कहा कि युवाओं को स्मार्टफोन टैबलेट दिए जा रहे हैं। युवा अब स्मार्ट बन रहा है। उत्तरप्रदेश आज सबसे युवा प्रदेश है। उप्र का युवा तकनीकी में स्मार्ट बने इसीलिए सरकार इस कार्य को कर रही है। महिलाओं को निराश्रित पेंशन, विधवा पेंशन,दिव्यांगजन पेंशन सब कार्य हो रहा है,गरीबो के सिर पर छत के लिए पीएम आवास योजना का कार्य हो रहा है।

बेटियों के लिए कन्या सुमंगला योजना,सामूहिक विवाह योजना चलाई जा रही है। स्कूलों में ऑपरेशन कायाकल्प से आज प्राथमिक विद्यालयों की तस्वीर बदल रही है। केंद्र व राज्य सरकार की ढेर सारी योजनाएं चल रही है। बीच की दलाली अब बंद हो गई है। हर नागरिक को योजनाओ का लाभ मिल रहा है।जैसे आपके पूर्वजो ने जलेसर की घण्टी को दुनिया मे पहचान दिलवाई,उसी तरह सरकार आपके जिले की पहचान विकास से करवाने के ततत्पर है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close