राष्ट्रीय

जब मुलायम सिंह यादव ने की थी मोदी के दोबारा पीएम बनने की कामना, दंग रह गए थे दिग्गज

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज सुबह 82 साल की उम्र में निधन हो गया। सपा संरक्षक मुलायम अपने बयानों को लेकर सदैव सुर्खियों में रहे। एकबार तो सदन में उनके बयान से उनके बेटे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी दंग रह गए थे।
16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के दौरान संसद को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना था।
मुलायम सिंह ने कहा था, “मैं प्रधानमंत्री को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने की कोशिश की। मुझे उम्मीद है कि सभी सदस्य फिर से चुनाव जीतकर सदन में लौटेंगे और आप (नरेंद्र मोदी) फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।”
मुलायम सिंह यादव ने ऐसे समय यह बयान दिया था जब तमाम विपक्षी नेता लोकसभा चुनाव (2019) में नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए एक महागठबंधन बनाने की कोशिश करने के लिए दिल्ली में एकत्र हुए थे।
मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा कर और दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना कर एक राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था।
ये भी पढ़े-
व्हाट्सएप के इस नए फीचर से बढ़ जाएगी ग्रुप मेंबर्स की संख्या
उनका यह बयान जिस समय में आया था, उस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की लखनऊ हवाई अड्डे पर कथित नजरबंदी को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। मुलायम सिंह के इस संबोधन ने अखिलेश सहित सपा के कार्यकर्ताओं को चौंका दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close