अन्तर्राष्ट्रीय

बाल-बाल बचीं अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति, सरेआम की गई जान से मारने की कोशिश

अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनेर पर गुरुवार को जानलेवा हमले की कोशिश नाकाम हो गई. उनको एक शख्स ने पास से गोली मारने की कोशिश की है. स्थानीय टेलीविजन की फुटेज में नजर आ रहा है कि उपराष्ट्रपति इस घटना में सुरक्षित हैं और गोली चलने से पहले ही हमले को नाकाम कर दिया गया. 35 साल के हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  क्रिस्टीना 2007-2015 तक अर्जेंटीना की राष्ट्रपति रह चुकी हैं. उन पर अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप है. इसी को लेकर भारी तादाद में लोग उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह घटना फर्नांडिस के घर की एंट्रेस पर हुई. आरोपी की पहचान 35 वर्षीय फर्नांडो सबक मोंटिएल के तौर पर हुई है, जिसने उस वक्त उपराष्ट्रपति पर गोली चलाने की कोशिश की, जब वह अपने घर लौट आई थीं. स्थानीय मीडिया का कहना है कि हमला करने वाली ब्राजीलियाई है. उपराष्ट्रपति पर गोली चलाने की कोशिश का वीडियो कुछ ही मिनटों में देश की मीडिया में छा गया. जानकारी मिल रही है कि बंदूक जाम होने की वजह से हमलावर गोली नहीं चला पाया और क्रिस्टीना की जान बच गई.

सरक्षा मंत्री अनिबाल फर्नांडीज ने हमले की जानकारी देते हुए कहा, ‘अब पुलिस स्थिति का आकलन करेगी और फॉरेंसिक टीम फिंगरप्रिंट और हथियार की जांच करेगी.’ हमलावर समर्थकों की भीड़ से निकलकर क्रिस्टीना के करीब पहुंचा और फिर उनसे ऑटोग्राफ मांगने लगा. इसके बाद उसने बंदूक निकालकर उपराष्ट्रपति पर चलाने की कोशिश की लेकिन बंदूक जाम होने के कारण क्रिस्टीना की जान बच गई. बता दें कि क्रिस्टीना के विरोध में सैकड़ों कार्यकर्ता एक सप्ताह से अधिक समय से जुंकल और उरुग्वे की सड़कों पर जमा हैं. उपराष्ट्रपति पर हमले की विपक्षी दलों ने भी निंदा की है और तुरंत हादसे की जांच की मांग की है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close