अन्तर्राष्ट्रीयखेल

ICC Ranking Update : इस भारतीय बल्लेबाज़ ने मारी लम्बी छलांग,पाकिस्तानी खिलाड़ी को हुआ नुकसान…

ICC Ranking Update : इंटरनेशनल क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी (ICC) ने अपनी सप्ताहिक रैंकिंग अपडेट की है। जिसके चलते इस हफ्ते में खेले गए मैचों में इंडिया-जिंबाब्वे, वेस्टइंडीज-न्यूजीलैंड और पाकिस्तान-नीदरलैंड वनडे सीरीज और इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच भी शामिल है।

खेले गए इन मैचों की वजह से ICC Ranking में खिलाड़ियों की रैंकिंग में काफी बदलाव देखने को मिले हैं जिनमें से सबसे ज्यादा फायदा भारतीय बल्लेबाज शुभम गिल की रैंकिंग में हुआ है।

Shubman Gill को हुआ 93 स्थान का फायदा :

लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीतने वाले Shubman Gill को आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking Update) में जबरदस्त 93 स्थान का फायदा हुआ है जिसके चलते वे अब 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा भारत के खिलाफ जिंबाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा ने तीसरे एकदिवसीय मैच में शानदार शतक लगाकर अपनी रैंकिंग में इजाफा किया है उन्हें चार स्थान के फायदे के साथ 25 वें स्थान पर जगह मिली है।

पकिस्तान के Imam-ul-Haq को दो स्थान का नुकसान :

जहां (ICC) की सप्ताहिक रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर ही कायम है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के इमाम-उल-हक को दो स्थान का नुकसान हुआ है, इसके चलते वे अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma और Virat Kohli ने जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज भी नहीं खेली थी लेकिन इसके बावजूद भी इन दोनों की रैंकिंग में ना तो कोई इजाफा हुआ है और ना ही कोई नुकसान, विराट और रोहित आईसीसी रैंकिंग में अभी भी छठे स्थान पर ही कायम है।

वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में भारत की तरफ से टॉप-10 में एकमात्र गेंदबाज Jasprit Bumrah हैं जो कि चौथे स्थान पर काबिज हैं। दूसरी तरफ बल्लेबाजी में शिखर धवन 12:00 स्थान पर हैं और उनके ऊपर न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson 11 वे स्थान पर काबिज है।

टेस्ट रैंकिंग में Kagiso Rabada ऊपर :

ICC Ranking Update में टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो उसमें लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान मैन ऑफ द मैच का अवार्ड पाने वाले Kagiso Rabada 2 स्थान की छलांग के साथ टॉप-5 में यानी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा Enrique Nortje को 14 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 25 वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में Dean Elgar है एक स्थान उठकर 13वें स्थान पर हैं। वही ऑल राउंडर रैंकिंग में Marco Yansen को 17 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 17वें स्थान पर काबिज हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close