उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

नारद राय ने बीजेपी सरकार पर जमकर बोला हमला, कहा- ’15 दिन में गिर जाएगी योगी सरकार’

चंदौली। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर पूरे प्रदेश में इस समय समाजवादी पार्टी सदस्यता अभियान चला रही। इसी क्रम में उप्र के चंदौली जिले के प्रभारी व पूर्व कैबिनेट मंत्री नारद राय चंदौली दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के नेतृत्व में सैयदराजा विधानसभा के दियां ग्राम सभा में आयोजित सदस्यता अभियान में शिरकत किया। पूर्व कैबिनेट मंत्री की मौजूदगी में सैकड़ों लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली।

इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नारद राय ने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला और झूठे वादे करने वाली सरकार जुमले वाली सरकार से बच के रहने का लोगों से आग्रह किया। नारद राय ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर भी जमकर हमला बोला।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए नारद राय ने कहा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा को पूरे हिंदुस्तान में हराने की नीति से पूरे हिंदुस्तान में सदस्यता अभियान चलाने का आह्वान किया है।

उसी कड़ी में आज हम लोग मनोज सिंह डब्लू के निर्देश पर उनके गांव पर उनके इलाके के उनके क्षेत्र के विधानसभा के पहले बूथ पर आकर के लोगों का अभिनंदन स्वागत करने का काम किया गया है और समाजवादी पार्टी से जुड़ने के लिए आग्रह किया गया है।

जो कि हम यह मानकर के चलते हैं कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए बूथ स्तर पर मजबूती से काम करना होगा। हम लोग चुनाव इसलिए हार गए कि बुथ पर हमारे जो लोग काम कर रहे थे उन्हें  डराया गया मशीनें गड़बड़ कर दी गई कर्मचारियों ने गड़बड़ करने का काम किया।

सपा को मजबूत बनाने के लिए बूथ स्तर पर बनाने के लिए बूथ स्तर पर सौ लोगों को हम लोग सदस्य बनाएंगे और समाजवादी पार्टी की सरकार 2024 में बनेगी। देश में प्रधानमंत्री कौन होगा यह तो हम नहीं जानते लेकिन जो भी होगा माननीय अखिलेश यादव जी के इशारे पर होगा।

यहां खेत सुखा हुआ है जहां अस्पताल में दवाई नहीं है जहां लोगों के घर में बिजली नहीं है भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री योगी जी जगह-जगह घूम कर बोल रहे हैं शहर में 24 घंटा तहसील में 20 घंटा और गांव में 18 घंटा और आप बताइए आप तो पत्रकार साथी हैं कौन सा ऐसा शहर है जहां 24 घंटे बिजली मिल रही है कौन तहसील है जहां 18 घंटा 20 घंटा बिजली मिल रही है तो यह झूठ बोलने वाले लोग जनता के मूलभूत सुविधाओं से जनता को भड़काना चाहती है । हमारे नौजवान जो 75 वां वर्षगांठ मना रहे थे आजादी का जब तिरंगा लेकर सड़क पर घूम रहे थे मन बहुत उत्साहित था।

मन बहुत गदगद था लेकिन अंदर ही अंदर डर लग रहा था क्या नौजवान सड़क पर तिरंगा झंडा लेकर के घूम रहा है जब इसके हाथ को रोजगार देने का इंतजाम सरकार नहीं करेगी नौकरी का इंतजाम नहीं करेगी दवाई का इंतजाम नहीं करेगी भगवान ना करे कभी ऐसा दिन आ जाए तिरंगे झंडे को सर पर बांध करके उसी डंडे से हुकूमत करने वाले को भगाने का कार्य करें।

रेवड़ी बांटने वाले सवाल पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए नारद राय ने कहा आपकी जो सीमाएं हैं जो असुरक्षित है देश का आवाम इस बात को महसूस करें ना करें लेकिन यहां के प्रबुद्ध वर्ग यह बात महसूस कर रहा है की अगर हिंदुस्तान में मोदी जी दो तरह की बात बोलेंगे लाल किला से कहेंगे रेवड़ी बांटने वाले को सचेत करना चाहता हूं। रेवड़ी के भरोसे से ही 3 बार सरकार बनाया है। अगर यह भाषा में फर्क नहीं करेंगे रेवड़ी जितना इन लोगों ने बांटने का काम किया है इस पर ब्रेक लगाए ना लगे तो इंतजाम करना चाहते हैं।

हम तो कानून बनाकर मदद करते हैं इस पर हमारे नेता ने कानून बनाया पेंशन दिया माता और बहनों को कानून बना करके महिलाओं की मदद करिए किसानों की मदद कीजिए यहां सम्मान राशि दिया जाता है। किसान को की किसान को खाद दिया जाता है।

मुफ्त में बिजली दी जाती है मुफ्त में सिंचाई का इंतजाम किया जाए मुफ्त में बाजार दिया जाए। जहां पर उसने अनाज का उचित मूल्य मिल सके। तब किसान की तकदीर बदलेगी। खैरात बांटने वाले लोग अगर नहीं रुके यह सही आपने कहा है कि हिंदुस्तान श्रीलंका बंद बन जाएगा मोदी जी शाह जी को देश को  छोड़ कर के जाना पड़ेगा।

विधानसभा तो जिस दिन माननीय अखिलेश यादव जी मन बना लेंगे 15 दिन के अंदर सरकार गिर जाएगी। अंदर खाने भाजपा में कम से कम डेढ़ सौ विधायक दुखी हैं मंत्री लोग दुखी हैं। आप लोग देख रहे हैं बृजेश जी का चेहरा देखा आपने जब से ट्रांसफर बदला है अंदर अंदर उनका ख्याल नहीं है । गडकरी जी से मुलाकात हुई उनको पार्लियामेंट्री बोर्ड से हटाया है। जितने घाव स्वयं उन्होंने पैदा किया है उनकी सरकार चलने वाली नहीं है।

देखिए हम महाराष्ट्र की व बिहार की स्थित नहीं कहेंगे । हम तो उत्तर प्रदेश की स्थिति कहेंगे। दिन से योगी जी बने हैं भाजपा का कोई आदमी उनको पसंद नहीं करता है देख लीजिए क्यो नहीं करवाई हुआ दयाशंकर सिंह के ट्रांसफर पोस्टिंग पर। 50-50 करोड़ रूपया लेकर के आरटीओ का पोस्टिंग हुआ है । काहे बृजेश पाठक पर हो रहा है काहे जितेंद्र प्रसाद पंडित जी पर हो रहा है। काहे स्वतंत्र देव सिंह पिछड़े  नेता है उन पर हो रहा है। जब इस तरह की सरकार चलेगी तो सरकार को गिराने में भी देर नहीं लगेगा सिर्फ अखिलेश जी को मन बनाने की जरूरत है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close