मनोरंजन

Taapsee Pannu से लेकर Sonu Sood तक इन 7 इंजीनियर्स ने Bollywood में मचाया धमाल….

एजुकेशन के मामले में Bollywood कलाकारों को हमेशा से कम आंका जाता है। कहते हैं कि वे ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं होते हैं और यह बात कुछ हद तक सही भी है, क्योंकि इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कलाकार भी हैं जिन्होंने अभी 12वीं तक पढ़ाई नहीं की है। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि यह बात सभी कलाकारों पर लागू होती है क्योंकि कुछ बड़े एक्टर ऐसे भी हैं जो काफी पढ़े लिखे भी हैं।

आज हम आपको उन Bollywood स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने इंजीनियरिंग तक की पढ़ाई की और उसके बाद इंडस्ट्री में अपना कदम रखा और बॉलीवुड में काफी नाम भी कमाया।

1-Sushant Singh Rajput (सुशांंत सिंह राजपूत)

भले ही आज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच नहीं रहे लेकिन इस काबिल एक्टर की यादें आज भी फैन्स के दिल में बस्ती है. बात करें तो इन्होंने टीवी सीरियल से बॉलीवुड में कदम रखा था और इससे पहले ये दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते थे। इतना ही नहीं सुशांत ने एक्टर बनने के लिए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से मिलने वाली स्कॉलरशिप तक को त्याग दिया था।

2-Vicky Kaushal (विकी कौशल)

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ के संग शादी रचाने वाले विकी कौशल दिए कैसे एक्टर हैं जिन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी विकी कौशल मुंबई के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक और दूरसंचार इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

3-Kriti Sanon (कृति सैनॉन)

Heropanti से लेकर Dilwale,और Housefull 4 जैसी हित फिल्मे देने वाली अभिनेत्री कृति सेनन भी एजुकेशन के मामले में किसी से कम नहीं है,कृति सेनन के पास Jaypee Institute of Information Technology यानी नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की डिग्री है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

4-Kartik Aaryan (कार्तिक आर्यन)

बॉलीवुड फिल्मों में Pyaar Ka Punchnama और Bhool Bhulaiyaa 2 का फेम रहे एक्टर कार्तिक आर्यन भी इंजीनियरिंग ग्रेड है। उन्होंने DY Patil College of Engineering नवी Mumbai से बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

5-Taapsee Pannu (तापसी पन्नू)

बॉलीवुड की दुनिया में माना जाना चेहरा Taapsee Pannu ने मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में आने से पहले इंजीनियरिंग की थी उन्होंने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम भी किया था इसके अलावा तापसी ने Guru Tegh Bahadur Institute of Technology में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई भी की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

6-Sonu Sood (सोनू सूद)

कोविड-19 में लॉकडाउन के दौरान हजारों लोगों के लिए मसीहा बने रहे सोनू सूद सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि हकीकत में भी एक हीरो हैं। बॉलीवुड में आने से पहले सोनू सूद ने Yeshwantrao Chavan College of Engineering नागपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

7. R.Madhavan (आर. माधवन)

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रंगनाथन माधवन एक फिल्म निर्देशक के साथ-साथ एक फिल्म निर्माता भी हैं जो की निर्माता के रूप में अपनी पहली फ़िल्म Rocketry: The Nambi Effect मूवी के साथ सबका दिल जीत रहे हैं. इनकी एजुकेशन की बात करें तो इन्होने Rajaram College, Kolhapur से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीएससी की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Voot Select (@vootselect)

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close