उत्तर प्रदेशप्रदेश

दोस्त को फंसाने के लिए फर्जी फेसबुक आईडी से दी गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार

लखनऊ। महराजगंज जिले में एक युवक ने अपने दोस्त को फंसाने के लिए फर्जी फेसबुक आईडी से गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी। यूपी पुलिस ने साइबर सेल की मदद से सोमवार को आरोपी को गिरफतार कर लिया है। आरोपी के गिरफ़्तारी के बाद इसके पीछे की कहानी का पर्दाफाश हुआ।

आरोपी का नाम मुबारक अली बताया जा रहा है। एक हफ्ते पहले आरोपी ने अपने दोस्त बसलात अली को फ़साने के लिए फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाला था। पोस्ट में उसने गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। यही नहीं, आरोपी ने हिन्दू देवी-देवताओं के बारे में भी आपत्तिजनक टिप्पड़ी की थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल के साथ मिलकर जांच शुरू कर दी थी। इसके बाद बीते सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी कोतवाली थाना क्षेत्र के मटिहानिया गांव का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी ने अपने दोस्त बसालत अली से 40,000 रुपये क़र्ज़ लिया था। पैसे वापस मांगने पर आरोपी ने अपने दोस्त को फ़साने के लिए ये साजिश रची। मुबारक अली ने बसालत अली का नाम और मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर फ़र्ज़ी फेसबुक आईडी बनाई । यहां पर वह हिन्दू समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाला करता था। इस पर कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर आरोपी ने गोरखनाथ मंदिर में विस्फोट करने का पोस्ट डाला, ताकि उसका दोस्त फंस जाए और उसे पैसा वापस न देना पड़े ।

यूपी पुलिस ने जांच में आरोपी के पास से दो मोबाइल फ़ोन और एक सिम बरामद किया है। ये वही सिम था जिसे आरोपी ने बसालत अली के नाम की फ़र्ज़ी फेसबुक आईडी बनाने में इस्तेमाल किया था। पुलिस का कहना है की आरोपी से पूछताछ में उन्हें पता चला है कि वो बसालत अली को पैसे वापस नहीं देना चाहता था। इसी वजह से उसने ये तरीका अपनाकर अपने दोस्त को फंसाने की साजिश की।

रिपोर्ट: तान्या

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close