अन्तर्राष्ट्रीयप्रदेशराष्ट्रीय

पाकिस्तानी हसीनाओं के प्रेम जाल में फंसा भारतीय सेना का जवान, गिरफ्तार

राजस्थान इंटेलिजेंस द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन सरहद के तहत मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। दरअसल, जासूसी के मामले में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपी जवान का नाम शांतिमोय राणा है और वो 24 साल का है। वह राजस्थान में पदस्थापित था और उसे दो महिलाओं ने हनीट्रैप में फंसाया था।

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी रेजिमेंट से संबंधित गोपनीय जानकारी और सेना अभ्यास के वीडियो कथित महिलाओं के साथ साझा किए। मिश्रा ने कहा, ‘आरोपी कुछ समय से राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के राडार पर था और उसे 25 जुलाई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। वह एक पाकिस्तानी महिला एजेंट के संपर्क में था, जिसने अपना परिचय गुरनूर कौर उर्फ अंकिता के रूप में दिया। निशा नाम की एक अन्य महिला भी उसके संपर्क में थी।’

उन्होंने बताया कि आरोपी ने कहा कि एक महिला (अंकिता) ने उसे बताया था कि वह उत्तर प्रदेश में ‘मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस’ में तैनात है जबकि दूसरी (निशा) ने उसे बताया कि वह ‘मिलिट्री नर्सिंग सर्विस’ से है।

उन्‍होंने कहा, ‘महिलाओं ने उसे फंसाया और उससे जानकारी मांगी। सिपाही ने अपनी रेजीमेंट से जुड़ी गोपनीय जानकारियां और सेना के अभ्यास से जुड़े वीडियो शेयर किए। इसके बदले में उसे पैसे भी मिलते थे।’ बता दें कि राणा मार्च 2018 से भारतीय सेना में तैनात है ओर वह काफी समय से व्हाट्सएप चैट और व्हाट्सएप ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के माध्यम से महिला पार्क एजेंट के संपर्क में है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close