Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेश

हरिद्वार: गंगा नदी के तेज बहाव में बहे सात कांवड़िए, सेना और पुलिस ने मिलकर बचाया, देखें वीडियो

धर्मनगरी हरिद्वार में आयोजित कावड़ मेला अपने पूरे शबाब पर है और गंगा नदी अपने ऊफान पर है। बड़ी संख्या में कावड़िए हरिद्वार पहुंच मां गंगा में स्नान कर रहे हैं। गंगा में इस वक्त बरसात होने के कारण तेज बहाव है, जिस कारण कावड़िए तेज बहाव में बह रहे हैं।

गुरुवार को हरिद्वार में गंगा नदी में तेज बहाव के चलते 7 कांवड़िए बह गए जिसके बाद सेना और पुलिस के जवानों ने आनन-फानन में बचाव अभियान शुरू किया और उन्हें बचा लिया गया। जल पुलिस, 40वीं वाहिनी पीएसी और सेना के जवान इन कांवड़ियों के लिए देवदूत साबित हो रहे हैं।

सभी कांवड़िए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के बताए जा रहे हैं। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बारिश की वजह से नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा है। साथ ही नदी का बहाव भी तेज हो गया है।

बता दें कि हरिद्वार में गंगा घाटों पर तैनात जल पुलिस और एसपीओ द्वारा कांवड़ियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। वहीं आर्मी के जवान लगातार अनाउंसमेंट कर रहे हैं कि गंगा में पानी का बहाव तेज है। इसलिए कांवड़िए सुरक्षा जंजीर से बाहर जाकर स्नान ना करें। जैसे ही कांवड़ियों के डूबने की सूचना मिलती है। यह जवान बिना समय गंवाय मौके पर पहुंच जाते हैं।

बीते सालों में कांवड़ के दौरान गंगा में नहाते समय डूब कर होने वाली कांवड़ियों की मौत पर लगाम लगाने के लिए इस बार पुलिस ने गंगा घाटों पर जल पुलिस की व्यापक स्तर पर तैनाती की है। 100 से अधिक सरकारी व निजी गोताखोरों को डूबते कांवड़ियों को बचाने के लिए लगाया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close