मनोरंजन

टीवी के सीआईडी इंस्पेक्टर ‘अभिजीत’ आज मना रहे हैं अपना 59वां जन्मदिन, इस शो ने बदल दी जिंदगी

सोनी टीवी के सबसे चर्चित शो ‘सीआईडी’ के हर एक करैक्टर को दर्शक काफी पसंद करते हैं। वहीं अगर बात हो सीआईडी के सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत की तो हर कोई इनका दीवाना है।
टीवी एक्टर आदित्य श्रीवास्तव को लोग उनके असली नाम से कम और सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत से नाम से ज्यादा जानते हैं। सोनी टीवी के शो ‘सीआईडी’ से वह काफी फेमस हुए। आदित्य हर साल 21 तारीख को अपना जन्मदिन मनाते हैं। इस साल वह 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। आदित्य का जन्म यूपी के प्रयागराज में साल 1968 में हुआ था। उनके पिता बैंक में काम करते थे। शुरुआती शिक्षा घर हासिल करने के बाद आदित्य ने आगे की पढ़ाई सुल्तानपुर और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से की। पढ़ाई के दौरान उन्हें संगीत समिति में नाटक करने के मौका मिल गया। इसके बाद उन्होंने इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाने की ठान ली और एक्टर का सपना लिए मुंबई पहुंच गए।
Aditya Srivastava Height, Weight, Age, Biography, Wife & More »  StarsUnfolded

वीओ आर्टिस्ट भी रह चुके हैं आदित्य

मुंबई पहुंचने के बाद आदित्य एक्टिंग के अलावा कई और काम भी कर चुके हैं। उन्होंने कई टीवी विज्ञापनों में अपनी आवाज दी है। मुंबई पहुंचने के बाद उन्हें सबसे बड़ा ब्रेक दिग्गज फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर ने अपनी फिल्म में दिया था। इस फिल्म का नाम ‘बैंडिट क्वीन’ था। फिल्म में आदित्य ने पुट्टीलाल का किरदार निभाया था।
CID To Go Off Air After 21 Years. 'Please Don't,' Tweet Fans

इस टीवी शो से जीता दर्शकों का दिल

आदित्य को असली पहचान टीवी से मिली। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘सीआईडी’ में उनके अभिजीत के किरदार को लोगों ने काफी सराहा। इस किरदार की वजह से वह घर-घर में फेमस हो गए। आज भी ज्यादातर लोग उन्हें इसी किरदार के नाम से जानते हैं। सीआईडी के अलावा वह ब्योमकेश बख्शी, रिश्ते, नया दौर, ये शादी नहीं हो सकती, आहट जैसे टीवी शो में भी काम कर चुके हैं।
CID Abhijeet Known About Unknown Facts | सीरियल CID के Abhijeet की रियल  लाइफ पत्नी है बेहद खूबसूरत, कई अभिनेत्री को देती हैं कड़ी टक्कर | Patrika  News

कई फिल्मों में आ चुके हैं नजर

आदित्य को उनके उम्दा अभिनय के लिए जाना जाता है। यही वजह है कि उन्हें कई बड़े निर्देशन अपनी फिल्म में कास्ट कर चुके हैं।  वह सत्या, गुलाल, पांच, ब्लैक, कालू और दिल से पूछ किधर जाना है जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा लोगों को दिखा चुके हैं।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close