उत्तर प्रदेशप्रदेश

बरेलीः बंदरों ने 4 महीने के बच्चे को पिता से छीना, तीसरी मंजिल से नीचे फेंका, मौत

यूपी के बरेली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां कुछ बंदरों ने चार महीने के एक बच्चे को उसके पिता से छीना। उसके बाद बंदरों ने इमारत की तीसरी मंज़िल से बच्चे को नीचे फेंक दिया। बच्चे की मौक़े पर ही मौत हो गई।

मामला शाही थाना क्षेत्र के दुनका का है। जहां निर्देश उपाध्याय अपने 4 महीने के बच्चे को लेकर छत पर टहल रहे थे। उसी दौरान अचानक बंदरों का झुंड आ गया और उन पर हमला बोल दिया। बंदरों के झुंड से बचने के लिए उन्होंने आवाज लगाई। कुछ बंदर उनसे लिपट गए। आवाज सुनकर जब तक घर के लोग मदद के लिए आए, उससे पहले ही बंदरों ने निर्देश के हाथ से बच्चे को छीन लिया। बंदरों ने देखते ही देखते बच्चे को छत से फेंक दिया। तीन मंजिल की छत से नीचे गिरते ही बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। इसी दौरान जब निर्देश के परिवार वाले छत पर पहुंचे तो बंदरों के झुंड ने उन पर भी हमला कर दिया।

बता दें कि निर्देश के घर में सात साल बाद दूसरे बेटे ने जन्म लिया था। उसके नामकरण की तैयारी चल रही थी। उसके लिए तारीख तय हो रही थी। उससे पहले ही खुशियां मातम में बदल गईं। बच्चे की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना को लेकर पूरा परिवार बेहद दुख में है। हालांकि प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि वे इस मामले में उचित कदम उठाएंगे। बरेली के मुख्य वन संरक्षक ललित वर्मा ने कहा कि उन्हें इस घटना की सूचना प्राप्त हुई है और इसकी जांच के लिए वन विभाग की एक टीम भेजी गई है। आगे से इस तरह की ऐसी कोई घटना न होने पाए, इसके लिए भी स्थानीय प्रशासन द्वारा कुछ विशेष कदम उठाए जा सकते हैं.

बता दें कि बीते हफ़्ते यूपी के ही लखनऊ से एक घटना सामने आई थी, जिसमें एक पालतू पिटबुल कुत्ते ने अपनी ही मालकिन को नोच-नोच कर मार डाला था। बाद में नगर निगम ने पालतू पिटबुल को अपने क़ब्ज़े में ले लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close