उत्तर प्रदेशप्रदेश

गोंडाः बारिश न होने से परेशान युवक ने इंद्र देवता के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

यूपी में मानसून तो आ गया है पर दूर दूर तक बारिश का पता नहीं चल रहा है। जनता मायूसी के साथ भगवान से लगातार प्रार्थना कर रही है। कई जिलों में टोने टोटके भी किए जा रहे हैं कि, भगवान सुन ले और यूपी को बारिश से तरबतर कर दे, पर भगवान इंद्र तो कुछ सुन ही नहीं रहे हैं।

वहीं खेती-किसानी के लिहाज से यह समय काफी महत्वपूर्ण है। इस समय हर तरफ धान रोपाई का समय है, जिसमें पानी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। उस पर बारिश न होने से किसानों की चिंता और भी बढ़ जाती है। ऐसे में हर जगह से किसानों द्वारा अलग-अलग तरह के टोने-टोटके करने की खबरें सामने आती रही हैं, लेकिन प्रदेश में एक नया मामला देखने में आया है। पानी न बरसने पर नाराज युवक ने इंद्र भगवान की शिकायत दर्ज करा दी। इस बारे में जिसने भी सुना हैरान रह गया और उस पर सभी मुस्कुराते हुए उस पर चर्चा कर रहे हैं। कमाल की बात यह है कि, सरकारी अफसरों ने भी बिना किसी ना-नुकुर के शिकायत दर्ज कर ली। और आगे की ओर अग्रसारित कर दी है।

पत्र.

 

मामला गोंडा जिले का है। यहां करनैलगंज के ग्राम झाला परगना के निवासी सुमित कुमार यादव बारिश न होने से काफी परेशान हो गए। और भगवान इंद्र से नाराज हो गए। और पानी न बरसने पर इंद्र देवता के खिलाफ शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने शिकायत में कहा कि, उत्तर प्रदेश में विगत कई महीने से पानी नहीं बरस रहा है। जिससे कि आमजन बहुत परेशान हैं। इसका जीव-जंतुओं और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है। घर में रह रहीं औरतें और बच्चे काफी परेशान हैं।

अत: इंद्र देवता के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सरकारी अमले ने उनकी शिकायत दर्ज भी कर ली। और अग्रसारित भी कर दी है। अब ये शिकायत जिले में चर्चा का विषय है। और हर कोई यह बात कर रहा है कि अब क्या होगा।

आपको बता दें कि गोंडा में अभी तक बारिश ना होने की वजह से किसानों के चेहरे उतर चुके हैं, क्योंकि किसानों का मानना है कि जमीन के अंदर से पानी लेकर सिंचाई करने से फसल की लागत भी नहीं निकल पाएगी.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close