अन्तर्राष्ट्रीय

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना का निधन, ट्रंप ने लिखी यह बात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का न्यूयॉर्क में निधन हो गया है। वे 73 वर्ष की थीं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि इवाना ट्रंप एक अद्भुत और सुंदर महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जीवन जिया। इवाना की मौत पर वे और उनका परिवार काफी दुखी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा कि ‘आप सभी को मुझे यह बताते हुए काफी गहरा दुख हो रहा है कि इवाना ट्रंप का न्यूयार्क शहर में निधन हो गया है। आप सभी में ज्यादातर उन्हें पसंद करते थे।’ इवाना ट्रंप के तीनों बच्चों डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक को उन पर काफी गर्व है।’ इवाना ट्रम्प एक मॉडल थीं, जिन्होंने 1977 में डोनाल्ड ट्रंप से शादी की थी।

ट्रंप से तलाक लेने के बाद इवाना ने वर्ष 1992 में ओपरा विन्फ्रे को एक इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मैं अब पुरुषों को अपने जीवन में हावी नहीं होने दूंगी। हालांकि बाद में उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के कबाद दो और शादियां की। उन्होंने वर्ष 1995 में इटली के कारोबारी रिकार्डो माजुचेली से विवाह किया। इसके बाद उन्होंने दो साल का समय गुजारा और दो साल बाद उनसे तलाक ले लिया। फिर उन्होंने वर्ष 2008 में रोसानो रुबिकोंडी से शादी की। अमेरिकी मीडिया के अनुसार इटली के मॉडल और एक्टर रुबिकोंडी इवाना से करीब 20 वर्ष छोटे थे।

डोनाल्ड ट्रंप और इवांका 80 के दशक में सबसे हाई प्रोफाइल जोड़ों में से एक माने जाते थे। इवांका ने 90 के दशक की शुरुआत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से तलाक ले लिया था और अलग हो गई थीं। इसके बाद साल 1993 में ट्रंप ने अभिनेत्री मार्ला मेपल्स से विवाह रचा लिया था। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप की या शादी भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई। वर्ष 1999 में उन्होंने मार्ला से तलाक ले लिया। इसके बाद वर्ष 2005 में डोनाल्ड ट्रंप फिर शादी के बंधन में बंधे। उन्होंने मेलानिया टंप से शादी की, जो इस समय उनकी पत्नी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close