उत्तर प्रदेशप्रदेश

लुलु मॉल में नहीं होगा सुंदरकांड का पाठ, पुलिस के आग्रह पर कार्यक्रम किया रद्द

लखनऊ के लुलु मॉल का उद्घाटन हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है और यह विवादों में आ गया है। गुरूवार को मॉल में नमाज पढ़ी जाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद हंगामा मच गया था। सार्वजनिक स्थान पर नमाज़ के विरोध में हिंदू महासभा ने यहां सुंदरकांड का पाठ करने का ऐलान किया था। लेकिन विवाद यहीं नहीं थमा, हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने आज नमाज का एक और नया वीडियो जारी करते हुए कहा कि लुलु मॉल नहीं लुलु मस्जिद है, यहां पर जमीन खरीद कर अलग तरीके का एजेंडा चलाया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से कार्रवाई करने की अपील की है।

तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि कुछ लोग मॉल के फर्श पर बैठे नमाज अदा कर रहे है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने इस पर सवाल उठाया। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा था कि-लुलु मॉल में जिस जगह नमाज हुई थी, वहीं आज शाम 6 बजे सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

लेकिन इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी का लुलु मॉल में किया जाने वाला सुंदरकांड का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। पुलिस के आग्रह पर यह कार्यक्रम रद्द किया गया।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन किया था। लुलु ग्रुप के MD एमए यूसुफ अली हैं, जो अरब के बड़े कारोबारी हैं। उद्घाटन के तीन दिन बाद, यानी 13 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग लुलु मॉल में नमाज पढ़ते नजर आ रहे थे। इस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा समेत अन्य हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यहां मॉल के नाम पर मस्जिद बनाई गई है। विवाद बढ़ते देख मॉल प्रबंधन ने सुशांत गोल्ड सिटी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करा दी। इसमें कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर पूजा-पाठ या नमाज अदा करने पर पाबंदी है फिर भी यहां नमाज अदा की गई। मामले में धारा 153A, 295A, 341 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close