प्रदेश

कठुआः मंदिर में लगी हनुमान जी की मूर्ति को किया खंडित, इलाके में मचा बवाल

जम्मू कश्मीर में धार्मिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश का मामला सामने आया है। यहां कठुआ जिले में भगवान हनुमान की प्रतिमा को खंडित किया गया है। जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया है।

मामला महानपुर तहसील के पलक गांव का है। जहां के शिव मंदिर में रखी भगवान हनुमान की प्रतिमा को खंडित किया गया है। घटना के बाद से गांव और आसपास के लोग काफी नाराज हैं और सड़क जाम कर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। लोगों ने शरारती तत्वों को जल्द से जल्द पकड़ने और उनपर सख्त कार्यवाही की अपील की है।

हनुमान

प्रदर्शनकारियों ने करीब 3 घंटे तक धार रोड को जाम रखा, जिसके बाद एसडीपीओ ने मौके पर पहुंचकर इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की और शरारती तत्वों को जल्द पकड़ने का भरोसा दिया। फिर प्रदर्शनकारी रोड से हटे।

हनुमान

बता दें कि गांव पलक में सोमवार को स्थानीय लोग हर रोज की तरह पूजा-अर्चना करने के लिए मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने देखा कि शिव मंदिर में रखी हनुमान भगवान की मूर्ति को जगह जगह से खंडित किया गया है। इसके बाद स्थानीय लोग इकट्ठे हो गए और सड़क पर उतर आए और धार रोड को करीब तीन घंटे तक जाम रखा।

स्थानीय युवाओं ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से शरारती तत्वों को जल्द पकड़ने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कुछ शरारती तत्व उनके इलाके में भाईचारे को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए बार-बार होने वाली इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए।

गौरतलब है कि पिछले तीन महीने में जम्मू इलाके में मंदिर में कथित तौर पर तोड़फोड़ की ये तीसरी घटना है। बीते 8 अप्रैल को जम्मू के सिधरा इलाके में अज्ञात लोगों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। फिर 5 जून को डोडा जिले के ऊपरी इलाके में स्थित वासुकी नाग मंदिर में इसी तरह की घटना हुई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close